लाइव टीवी

बनाना रिपब्लिक की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहा है पाकिस्तान, इमरान खान ने शाहबाज शरीफ पर साधा निशाना

Updated Aug 18, 2022 | 07:42 IST

पीटीआई नेता शाहबाज गिल की गिरफ्तारी के बाद इमरान खान ने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान बहुत तेजी से बनाना रिपब्लिक की तरफ बढ़ रहा है।

Loading ...
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम

 पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल की गिरफ्तारी के विवाद के बीच बुधवार को पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा, बनाना रिपब्लिक बनने की राह रह हैं। पीटीआई प्रमुख का दावा है कि यह उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाने की साजिश है।गिल को 9 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने टेलीविजन पर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसे देश के मीडिया प्राधिकरण द्वारा अत्यधिक घृणित और देशद्रोही माना गया था।

इमरान खान ने साधा निशाना
इस्लामाबाद पुलिस के अनुरोध पर एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को गिल की दो दिन की शारीरिक हिरासत को मंजूरी दे दी। अदालत ने गिल को इस्लामाबाद पुलिस हिरासत में रिमांड पर लिया जब एक अदालत ने उनकी दो दिन की शारीरिक रिमांड बढ़ाने के पुलिस अनुरोध को खारिज कर दिया।डॉन अखबार के अनुसार, न्यायाधीश ने जांच अधिकारी को प्रतिवादी का चिकित्सकीय परीक्षण कराने और अदालत में एक रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया। इमरान खान की पार्टी ने आरोप लगाया है कि गिल को पहले पुलिस हिरासत में प्रताड़ित किया गया था और उनकी जान को खतरा बना हुआ है।


सभ्य दुनिया चौंक जाएगी

हम एक बनाना गणराज्य में उतर रहे हैं। सभ्य दुनिया हमारे बर्बरता के स्तर पर चौंक जाएगी। सबसे खराब बात यह है कि एक आसान लक्ष्य को यातना के माध्यम से और निष्पक्ष परीक्षण के बिना एक उदाहरण बनाने के लिए चुना गया है, ”इमरान खान ने गिल को अस्पताल ले जाने के वीडियो के साथ ट्वीट किया।"इस बीच, एनएस, मरियम, एमएफआर, एजेड की पसंद, जिनमें से सभी ने सबसे खराब तरीके से और बार-बार उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण और लक्षित बयानों के माध्यम से राज्य संस्थानों पर हमला किया है, एक फटकार के संकेत के बिना भी दूर हो जाते हैं।

अस्पताल में भर्ती हैं शाहबाज गिल
इस बीच, इमरान खान के करीबी नेता पीटीआई को चिकित्सकीय स्थिति के चलते पाकिस्तान आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआईएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया है।शाहबाज गिल को फिर से पुलिस रिमांड में भेजे जाने पर इमरान खान ने चिंता जताई है.“वह मानसिक और शारीरिक रूप से नाजुक स्थिति में है, क्योंकि जब उसका अपहरण किया गया था और एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया था और फिर पुलिस स्टेशन में उस पर अत्याचार किया गया था। यह हमारे खिलाफ जबरन झूठे बयान देकर मुझे और पीटीआई को निशाना बनाने की साजिश का हिस्सा है जैसा कि वे सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के खिलाफ करते रहे हैं।