लाइव टीवी

इमरान खान को लेकर ऑडियो लीक से बड़ा खुलासा, PPP के आसिफ अली जरदारी से दोस्ती करना चाहते थे पूर्व PM

Updated May 29, 2022 | 17:48 IST

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और रियल एस्टेट कारोबारी मलिक रियाज हुसैन के बीच टेलीफोन पर हुई कथित बातचीत की एक लीक ऑडियो रिकार्डिंग में रियाज यह कहते सुने जा सकते हैं कि इमरान खान सुलह वार्ता के लिए जरदारी से संपर्क करना चाहते थे।

Loading ...
इमरान खान
मुख्य बातें
  • इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव से पहले जरदारी से संपर्क करना चाहा था : ऑडियो
  • यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है
  • यह बातचीत किस तारीख को हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया

पाकिस्तान में एक ऑडियो के लीक होने से हंगामा मच गया है। इस ऑडियो लीक से सामने आया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान PPP के साथ दोस्ती करना चाहते थे। पाकिस्तानी रियल एस्टेट टाइकून मलिक रियाज और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का एक ऑडियो लीक हुआ है। लीक हुए ऑडियो में मलिक रियाज पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के चेयरमैन आसिफ अली जरदारी को इमरान खान का पैगाम देते हुए सुनाई दे रहे हैं। इमरान अपनी राजनीति को जिंदा रखने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। वो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के साथ दोस्ती करना चाहते हैं। दरअसल PPP पाकिस्तान की सरकार में शामिल है और तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस पर ट्वीट कर कहा कि हाल ही में सामने आया ऑडियो टेप इमरान खान के पाखंड और दोहरे मानकों को उजागर करता है। अपने दावों के विपरीत उन्होंने खुद को और अपनी सरकार को बचाने के लिए NRO की मांग की। उनके सारे प्रयास विफल होने के बाद विदेशी साजिश की फर्जी कहानी गढ़ी गई। उनका झूठ बेनकाब हो गया है। 

यह ऑडियो रिकार्डिंग 32 सेंकेंड की है और माना जाता है कि इसमें जरदारी तथा रियाज की आवाज है। यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। डॉन अखबार की रविवार की खबर के अनुसार इस कथित बातचीत में जरदारी को रियाज यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि खान उन्हें संदेश भेज रहे हैं। हालांकि, यह बातचीत किस तारीख को हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। रियाज ने पूर्व राष्ट्रपति से कहा कि आज उन्होंने (इमरान खान ने) कई संदेश भेजे हैं। यह आवाज रियाज की मानी जा रही है। वहीं, इसपर जरदारी ने कहा कि अब असंभव है। इसके बाद रियाज ने कहा कि तो ठीक है। मैं बस आपके संज्ञान में लाना चाहता था। खान की पार्टी ने तत्काल इस ऑडियो को ‘फर्जी’ बताकर खारिज कर दिया।

पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के बाद इमरान खान को पीएम पद से बेदखल कर दिया गया था। माना जा रहा है कि ये ऑडियो उससे पहले का हो सकता है। 

कोई 'डील' नहीं हुई, 'खून-खराबा' न हो इसलिए लॉन्ग मार्च से पीछे हट गए-इमरान खान

पाकिस्तान गृह युद्ध की ओर ! आर्थिक तंगी और इमरान-शरीफ की लड़ाई से बिगड़ा माहौल