लाइव टीवी

PAK नेता का बड़ा कबूलनामा- तब कांप रहे थे आर्मी चीफ के पैर, माथे पर था पसीना, तो भारत करता हमला

Updated Oct 28, 2020 | 23:27 IST

पाकिस्तान के नेता अयाज सादिक ने वहां की संसद में कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर विंग कमांडर अभिनंदन को नहीं छोड़ा जाता तो भारत हमला कर देगा।

Loading ...
पाकिस्तान संसद में अयाज सादिक का बड़ा बयान
मुख्य बातें
  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था
  • 26 फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की
  • 27 फरवरी को हवाई झड़प के दौरान पाकिस्तान में चले गए थे अभिनंदन

नई दिल्ली: पाकिस्तान सीनेटर अयाज सादिक ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बैठक के दौरान कहा था कि अगर पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा नहीं किया, तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करेगा। अयाज सादिक का वीडियो सामने आया है। उन्होंने ये बात पाकिस्तान की संसद में कही। उन्होंने कहा कि उस बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान ने आने से इंकार कर दिया था और आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा आए, उनके पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था।

उन्होंने कहा कि शाह महमूद कुरैशी ने हमसे कहा कि इसको (अभिनंदन) वापस जाने दें, क्योंकि रात 9 बजे भारत हमला करने वाला है। 

पिछले साल फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन की कोशिश की। जिसका जवाब देते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान के आधुनिक तकनीक वाले F-16 को मिग-21 बाइसन विमान से मार गिराया था। हालांकि इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था। लेकिन भारत की तरफ से पाकिस्तान पर ऐसा दबाव बना कि उसे अभिनंदन को छोड़ना पड़ा। 

पाकिस्तान के इरादों को किया था विफल

बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तानी वायु सेना ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी लेकिन उसकी कोशिश विफल कर दी गई। पाकिस्तानी वायु सेना ने हवाई झड़प में भारत के एक मिग-21 लड़ाकू विमान को गिरा दिया था और भारतीय वायुसेना के एक पायलट अभिनंदन को पकड़ लिया था, जिन्हें बाद में एक मार्च को भारत को सौंप दिया गया। वर्धमान ने पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।