लाइव टीवी

Pakistan: पाकिस्तान को नवंबर में मिलेगा नया सेना प्रमुख, पीएम शहबाज शरीफ करेंगे नियुक्ति

Updated Sep 18, 2022 | 15:29 IST

Pakistan: पाकिस्तान के वर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इस साल रिटायर होने जा रहे हैं। बाजवा का तीन साल का विस्तार नवंबर महीने में समाप्त हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पाकिस्तान को नवंबर में मिलेगा नया सेना प्रमुख। (File Photo)

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर महीने में नया सेना प्रमुख नियुक्त करने के लिए तैयार हैं और साथ ही वह उसी महीने चीन का भी दौरा करेंगे। रविवार को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने इस बात की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लंदन में रह रहे पूर्व प्रधानमंत्री और बड़े भाई नवाज शरीफ से सलाह-मशविरा करने के बाद नए सेना प्रमुख की नियुक्त पर फैसला करेंगे।

पाकिस्तान को नवंबर में मिलेगा नया सेना प्रमुख

वैश्विक मंच पर शर्मिंदगी से बच नहीं पाए शहबाज शरीफ, मसूद अजहर पर सवाल को अनसुना कर गए, Video 

साथ ही रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को सेना प्रमुख की नियुक्ति को विवादास्पद बनाने की कोशिश करने और सिर्फ सत्ता के लिए पाकिस्तान के हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए फटकार भी लगाई।

नवंबर महीने में रिटायर होंगे पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा

75 सालों से भीख मांग रहा है पाकिस्तान... अब खुद बोल पड़े 'कंगाल' पाक के PM शहबाज शरीफ, कहा- फोन करने से भी लगता है डर

पाकिस्तान के वर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इसी साल नवंबर महीने में रिटायर होने जा रहे हैं। बाजवा का तीन साल का विस्तार नवंबर महीने में समाप्त हो रहा है। रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने ये भी कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के निमंत्रण पर शहबाज शरीफ नवंबर के पहले हफ्ते में चीन का दौरा करेंगे। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि एससीओ की बैठक से इतर उज्बेकिस्तान के समरकंद में एक बैठक के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग की ओर से निमंत्रण दिया गया था।