लाइव टीवी

Queen Elizabeth Funeral: क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में 10 लाख लोगों के जुटने की संभावना, 100 उड़ानें रद्द

Updated Sep 19, 2022 | 00:21 IST

Queen Elizabeth Funeral: क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग लंदन पहुंचे हैं। उनके अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए कई देशों के प्रमुख भी लंदन पहुंचे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
लंदन में सुरक्षा व्यवस्था सख्त
मुख्य बातें
  • क्वीन एलिजाबेथ का लंदन में होगा अंतिम संस्कार
  • 8 सितंबर को क्वीन एलिजाबेथ की हुई थी मौत
  • क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भारत की राष्ट्रपति भी पहुंचीं

Queen Elizabeth Funeral: क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में 10 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। लोग पिछले कई दिनों से लगातार लंदन पहुंचकर क्वीन एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

लंदन के परिवहन प्राधिकरण का कहना है कि वह महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के लिए सोमवार को लगभग 10 लाख लोगों के लंदन पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। लंदन के परिवहन के प्रमुख एंडी बायफोर्ड ने रविवार को कहा कि 8 सितंबर को रानी की मृत्यु के बाद से राजधानी में बड़ी संख्या में अतिरिक्त लोग आए हैं, इनकी संख्या सोमवार को अपने चरम पर पहुंच जाएगी।

बताया जा रहा है कि देश भर में कुल 250 अतिरिक्त ट्रेनें चलाईं जा रही हैं। जिनमें कुछ रात भर की ट्रेनें भी शामिल हैं। नेटवर्क रेल के अध्यक्ष पीटर हेंडी ने कहा कि सोमवार को लंदन में 2012 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के बाद सबसे बड़ा सार्वजनिक परिवहन का संचालन होगा।

सोमवार की सुबह वेस्टमिंस्टर एब्बे में अंतिम संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बाधा न पहुंचे इसलिए 100 से अधिक हवाई उड़ाने को रद्द कर दिया गया है। 

बता दें कि महारानी के निधन के बाद से ही उनके अंतिम दर्शन के लिए लाखों लोग लंदन पहुंचे हैं। अंतिम दर्शन के दौरान सैकड़ों लोग कई घंटों लाइन में भी लगे रहने को मजबूर हैं। कई लोगों की तबीयत भी लाइन में लगे-लगे खराब होने की खबर है।

ये भी पढ़ें- Queen Elizabeth: क्वीन एलिजाबेथ की ताज पर लगे इन दो हीरों को लेकर है विवाद, एक का भारत से तो दूसरे का इस देश से है नाता