लाइव टीवी

Racism in US: डर्टी हिन्दू से लेकर घिनौना कुत्ता तक...कैलिफॉर्निया में भारतीय मूल के शख्स के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार

Updated Sep 01, 2022 | 11:29 IST

अमेरिकन मीडिया के अनुसार कृष्णन जयरमन के साथ कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट के ग्रिमर बुलेवार्ड में 37 वर्षीय सिंह तेजिंदर ने यह दुर्व्यवहार किया है। तेजिंदर भी भारतीय मूल का ही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोपी तेजिंदर
मुख्य बातें
  • कुछ दिनों पहले टेक्सास में भी सामने आया था ऐसा ही मामला
  • भारतीय महिलाओं के साथ एक महिला ने किया था नस्लीय दुर्व्यवहार
  • अब कैलिफॉर्निया में एक भारतीय-अमेरिकी के साथ किया गया है नस्लीय दुर्व्यवहार

अमेरिका में एक भारतीय मूल के शख्स के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस दुर्व्यवहार को अंजाम देने वाला शख्स भी भारतीय मूल का ही है। 

एनबीसी न्यूज के अनुसार नस्लीय दुर्व्यवहार के पीड़ित का नाम कृष्णन जयरमन है। उसके साथ ये घटना 21 अगस्त को कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट के ग्रिमर बुलेवार्ड में घटी है। वहीं आरोपी का नाम तेजिंदर है। फ्रेमोंट की पुलिस विभाग ने इस मामले को लेकर कहा कि यूनियन सिटी के रहने वाले तेजिंदर पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  

इस घटना का वीडियो भी पीड़ित ने बना लिया था। जिससे उसे कानूनी लड़ाई में मदद मिलेगी। पीड़ित जयरमन ने आठ मिनट से अधिक समय तक चली इस घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया था। आरोपी ने जयरमन को कहा कि यह भारत नहीं है। तेजिंदर ने एक के बाद एक घृणित काम किया। उसे पीड़ित को डर्टी हिन्दू से लेकर घिनौना कुत्ता तक कह दिया। 

तेजिंदर इस दौरान थूकते हुए भी दिख रहा है। इस दौरान तेजिंदर लगातार गालियां भी देते रहा। इसके बाद वो पंजाबी में गाली भी देते रहा। इसी बीच उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भला-बुरा कहने लगा। उसने पीड़ित को धमकी देते हुए कहा कि कभी वो दोबारा से सामने दिखना नहीं चाहिए। 

जयरमन ने कहा कि वह इस घटना से डर गए थे। बाद में यह जानकर जयरमन और भी परेशान हुए कि आरोपी भी भारत से ही संबंध रखता था। जिस रेस्टोरेंट में तेजिंदर गालियां दे रहा था, उसी रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी ने पुलिस को फोन करके मामले के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें-  भारतीयों से नफरत करती हूं- अमेरिका में हिन्दुस्तानियों को धमकाया, महिलाओं के साथ मारपीट