लाइव टीवी

मदीना में शहबाज शरीफ के खिलाफ लगे चोर चोर के नारे, असर इस्लामाबाद में, पिट गए इमरान समर्थक कासिम सूरी

Updated Apr 29, 2022 | 08:04 IST

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। इमरान खान, शहबाज शरीफ के खिलाफ आग उगल रहे हैं। लेकिन एक दिलचस्प मामला ये हुआ कि मदीना में शाहबाज शरीफ के खिलाफ जब चोर चोर के नारे लगे तो उसका असर इस्लामाबाद में दिखाई दिया।

Loading ...
मदीना में शाहबाज शरीफ के खिलाफ लगे चोर चोर के नारे, असर इस्लामाबाद में, पिट गए इमरान समर्थक कासिम सूरी
मुख्य बातें
  • मदीना में कथित तौर पर शहबाज शरीफ प्रतिनिधिमंडल का विरोध
  • पीएमएल एन ने इमरान खान की पार्टी पर लगाया आरोप
  • इस्लामाबाद में इमरान खान समर्थक पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी की पिटाई

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ मदीना में थे और उनके खिलाफ चोर चोर के नारे लगने। चोर चोर के नारे से हर कोई अवाक था लेकिन उसका असर इस्लामाबाद में दिखा। इस्लामाबाद में इमरान खान के समर्थक और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी को पीट दिया गया। इसके साथ ही शाहबाज शरीफ का विरोध कर रहे करीब 150 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पीएमएल-एन के समर्थकों का कहना है कि मदीना में जो कुछ हुआ वो इमरान खान की पार्टी के इशारे पर किया गया। 

नवाबी मस्जिद में लगे चोर चोर के नारे
प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल ने मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश किया तो चोर-चोर के नारे लगाए गए। एक वायरल वीडियो, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है उसमें सैकड़ों तीर्थयात्रियों को चोर चोर के नारे लगाते सुना जा सकता है। प्रतिनिधिमंडल को मस्जिद-ए-नबावी में अपना रास्ता बनाते हुए देखा गया। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा साझा किया गया एक कथित वीडियो है? बता दें कि इस वीडियो की पुष्टि TIMESNOW नवभारत नहीं करता है। प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर मदीना की पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए बाद में गिरफ्तार किया गया था, जिसका इस्लाम में महत्व है।वायरल वीडियो के अनुसार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

आरोप प्रत्यारोप के दौर तेज
इस बीच औरंगजेब ने एक पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, विरोध के लिए अपदस्थ इमरान खान को परोक्ष रूप से दोषी ठहराया।द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने औरंगजेब के हवाले से कहा कि मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा क्योंकि मैं इस भूमि का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहता। लेकिन उन्होंने  समाज को नष्ट कर दिया है।"पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ दर्जनों अधिकारी और राजनीतिक नेता आए हैं। ट्विटर पर  वीडियो को साझा करते हुए, नेटिजंस ने लिखा कि गर्व से भरे पाकिस्तानी, कृपया यह देखकर दिल खुश हो जाएं कि हमारे पीएम और उनके पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) अपराधियों के गिरोह का सऊदी अरब में क्या शानदार स्वागत हुआ।