लाइव टीवी

Ukraine में फंसे छात्र ने बताया- हमें बम शेल्टर में जाने को बोला जा रहा है, सुबह से बज रहे हैं सायरन

Updated Feb 24, 2022 | 20:59 IST

Ukraine-Russia war: यूक्रेन में रूस के हमले के बाद वहां फंसे भारतीय स्टूटेंड्स काफी परेशान हैं। टाइम्स नाउ नवभारत ने जब इन स्टूडेंट्स से बात की तो इन्होंने बताया कि वह किस हालात से गुजर रहे हैं।

Loading ...
Ukraine Crisis: छात्र बोला- बम शेल्टर में जाने को बोला गया
मुख्य बातें
  • रूसी हमले के कारण यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का बुरा हाल
  • एक छात्र ने बताया कि कैसे वह एयरस्पेस बंद होने से पहले आखिरी फ्लाइट में चढ़ा
  • कुछ छात्रों ने बताया कि कैसे वहां जरूरी चीजों की हो गई है किल्लत

Russia-Ukraine Conflict: रूसी हमले के कारण यूक्रेन में फंसे एक भारतीय स्टूडेंट ने टाइम्स नाउ नवभारत को आंखों देखा हाल सुनाते हुए बताया कि उन्हें Bomb शेल्टर में जाने को बोला जा रहा है और बहुत से भारतीय अभी भी फंसे हुए हैं। यूक्रेन के ताजा हालात बताते हुए एक और स्टूडेंट से टाइम्स नाउ नवभारत संवाददाता वरुण भसीन ने बातचीत की है। यूक्रेन की स्थिति पर वीडियो कॉल पर बात करते हुए एक छात्र ने बताया कि वहां लोगों को अपने जरूरी सामान लेकर बम शेल्टर तक में पहुंचने के लिए बोल दिया जा चुका है सुबह से सायरन बज रहे हैं।

छात्रों की आपबीती

समवेत जो कि यूक्रेन में पढ़ते हैं उनसे हमने बात की उन्होंने बताया कि इस वक्त वह आखिरी उस फ्लाइट में थे जब एयरस्पेस बंद हुआ था। उन्होंने कहा कि वह कल सुबह सुबह 6:00 बजे तक भारत पहुंच जाएंगे , उज़्बेकिस्तान में वह यूक्रेन से निकल कर पहुंचे हैं। यूक्रेन में फंसी छात्रा ने बताया कि किस तरह से यूक्रेन से एयरस्पेस बन्द होने से पहले उड़ने वाली अंतिम फ्लाइट में वह लोग बैठे। उन्होंने बताया कि हम बेहद किस्मत वाले हैं कि हम समय पर निकले।एक छात्र ने परिजनों को आंखों देखा हाल सुनाते हुए बताया कि डर और अफरा-तफरी के माहौल के बीच वहां दुकानों में राशन और एटीएम में नकदी खत्म हो गई है।

ये भी पढ़ें: Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने बताई आपबीती, कोई अंडरग्राउंड मेट्रो तो कोई बंकर्स में है छिपा

गोलियों की आवाज

एक और छात्रा से जब टाइम्स नाउ ने बात की तो उन्होंने बताया, 'इस वक्त हालात ये हैं कि बम शेल्टर्स में छुपना  पड़ रहा है। बहुत से दोस्त मिलिट्री बेस के पास रहते हैं उनको सुबह से गोलियों की आवाज सुनाई दी और साथ ही वहीं पर बमबारी भी हुई है तो घर से निकलना बिल्कुल बंद हो चुका है। भारत कैसे पहुंचेंगे इस की चिंताओं ने सताया जा रही है एयरपोर्ट पर बेहद ज्यादा पैनिक का माहौल था जब आखरी की फ्लाइट उड़ रही थी।' 

(वरुण भसीन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine Conflict: रूस के हमले के बाद तस्वीरें बता रहीं तबाही का मंजर, देखें PHOTOS