लाइव टीवी

न्यूयॉर्क में सिख समाज के दो लोगों पर हमला, संदिग्ध गिरफ्तार

Updated Apr 13, 2022 | 10:07 IST

न्यूयॉर्क में सिख समाज के दो लोगों पर हमले में एक संदिग्ध गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि जिस इलाके में यह हमला हुआ है करीब 10 दिन पहले उसी इलाके में सिख समाज के कुछ लोग निशाना बने थे।

Loading ...
न्यूयॉर्क में सिख समाज के दो लोगों पर हमला, संदिग्ध गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • रिचमंड इलाके में सिख समाज को दो लोगों पर हमला
  • एक संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • 10 दिन पहले भी रिचमंड इलाके में हुआ था हमला

अमेरिका के न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स इलाके में मंगलवार को एक कथित घृणा अपराध की घटना में दो सिख लोगों पर हमला किया गया। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए इसे "निंदनीय" करार दिया और कहा कि वे उस पुलिस के संपर्क में हैं जो इस घटना की जांच कर रही है। अपराध के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

10 दिन पहले भी रिचमंड इलााके में हुआ था हमला
दो लोगों पर हमला तब किया गया जब वो सुबह की सैर पर थे। खास बात यह है कि हमला कथित तौर पर उसी स्थान पर हुआ जहां 10 दिन पहले समुदाय के एक सदस्य पर हमला किया गया था।स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो संदिग्धों ने पुरुषों को डंडे से मारा और उनकी पगड़ी उतार दी थी। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि रिचमंड हिल में हमारे सिख समुदाय के खिलाफ एक और घृणित हमला। दोनों व्यक्तियों को न्याय के लिए लाया जाना चाहिए। इस बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को तुरंत पुलिस से से संपर्क करना चाहिए।"न्यू यॉर्क स्टेट ऑफिस के लिए चुने गए पहले पंजाबी अमेरिकी, एनवाई राज्य विधानसभा की महिला जेनिफर राजकुमार ने कहा कि "हाल के वर्षों में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में 200 प्रतिशत की खतरनाक वृद्धि हुई है।

राजकुमार, जो न्यूयॉर्क राज्य के लिए आप्रवासन के पूर्व निदेशक है उन्होंने कहा कि मेरे सिख अमेरिकी परिवार के खिलाफ इस हफ्ते की दोनों घटनाओं के तुरंत बाद मैंने एनवाईपीडी से बात की। मैं दोनों घटनाओं की घृणा अपराधों के रूप में जांच करने और अपराधियों पर कानून की पूरी सीमा तक मुकदमा चलाने का आह्वान कर रही हूं। हम सभी को सिख संस्कृति के बारे में शिक्षित करेंगे ताकि सभी को पता चले कि मैं सिख अमेरिकी समुदाय में निहित उदारता और दया करता हूं,

मनजिंदर सिंह ने साझा किया था वीडियो
दिल्ली के सिख नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दो सिख पुरुषों का एक वीडियो साझा करते हुए कथित घृणा अपराध की जांच की मांग की।4 अप्रैल को हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में बुजुर्ग सिख व्यक्ति को खून से लथपथ पगड़ी, चेहरे और कपड़ों के साथ दिखाया गया है। इस साल जनवरी में, जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक सिख टैक्सी चालक पर हमला किया गया था, जिसमें हमलावर ने कथित तौर पर उसे "पगड़ी वाले लोग" कहा था और उसे "अपने देश वापस जाने" के लिए कहा था।