लाइव टीवी

Ukraine's Actress Killed: रूस के भयंकर रॉकेट हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री श्वेत्स की मौत

Updated Mar 18, 2022 | 11:14 IST

Ukraine's actress Shvets killed: रूस के हमले में यूक्रेन की एक्ट्रेस की मौत की खबर सामने आई है, बताते हैं कि कीव में रूस ने भयंकर रॉकेट हमला किया है।

Loading ...
यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रूसी सेना के हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई है, कीव में एक आवासीय इमारत पर किए गए रूसी रॉकेट हमले में ये दर्दनाक घटना हुई है, ओक्साना की मंडली यंग थिएटर ने एक बयान जारी कर एक्ट्रेस की मौत की पुष्टि की है। उन्हें 'यूक्रेन की सम्मानित कलाकार' के रूप में जाना जाता है, द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार ओक्साना 67 वर्ष की थीं।

बयान में कहा गया, 'कीव में एक आवासीय इमारत पर रॉकेट हमले के दौरान यूक्रेन की कलाकार ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई, ओक्साना श्वेत्स ने कई फिल्मों में अभिनय किया है इसमें द सीक्रेट ऑफ सेंट पैट्रिक, टुमॉरो विल बी टुमॉरो और द रिटर्न ऑफ मुख्तार शामिल  हैं।

रूस के हमले में मारे गए लोगों में अमेरिकी भी शामिल

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को पुष्टि की कि रूस द्वारा यूक्रेनी शहर पर हुए हमले में मरने वालों लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल है।हालांकि मंत्रालय ने मारे गए अमेरिकी की पहचान तत्काल जाहिर नहीं की है। यह दूसरा अमेरिकी नागरिक है जो यूक्रेन युद्ध में मारा गया है। पिछले सप्ताह पत्रकार और फिल्मकार ब्रेंट रेनॉड की भी मौत हो गई थी।

यूक्रेन का दावा- अब तक 13500 रूसी सैनिक मारे गए, 404 टैंक-95 हेलीकॉप्टर-640 नष्ट किए

चर्नीहिव पुलिस ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि शहर पर तोपों से भारी गोलाबारी की जा रही है और मारे गए आम लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल है। स्थानीय गवर्नर वियाचेस्लेव चाउस ने यूक्रेनी टीवी को बृहस्पतिवार को बताया कि चर्नीहिव राजधानी कीव से उत्तर में स्थित है और गत 24 घंटे के दौरान 53 शवों को मुर्दाघरों में पहुंचाया गया है जिनकी मौत रूसी हवाई हमले और जमीनी कार्रवाई में हुई है।