लाइव टीवी

यूएस कैपिटल में बैरिकेड से टकराई कार, 1 अधिकारी की मौत, राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने जताया दुख

Updated Apr 03, 2021 | 07:20 IST

अमेरिकी संसद के बाहर लगे बैरिकेड्स से एक कार के टकराने की घटना में एक पुलिस अधिकारी की जान चली गई, जबकि एक अन्‍य घायल हो गए। इस घटना से अमेरिका में हड़कंप मच गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
यूएस कैपिटल में बैरिकेड से टकराई कार, 1 अधिकारी की मौत, राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने जताया दुख

वाशिंगटन : अमेरिकी संसद (कैपिटल) के बाहर लगे बैरिकेड से एक कार के टकराने की घटना के बाद बाडडन प्रशासन सकते में है। राष्‍ट्रपति जो बाइडन और उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने घटना पर दुख जताते हुए इस वारदात में जान गंवाने वाले पुलिस अधिकारी को श्रद्धांजिल अर्पिल करते हुए उनके परिवार के साथ संवेदना जताई है।

राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वह इस घटना से बेहद आहत हैं, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की जान चली गई, जबकि एक अन्‍य जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वहीं, उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने यहां सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संभालने वाली कैपिटल पुलिस का आभार जताते हुए घटना में जान गंवाने वाले पुलिस अधिकारी विलयम इवांस के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

6 जनवरी की याद ताजा

यूएस कैपिटल के बाहर स्‍थानीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर हुई इस वारदात में एक पुलिस अधिकारी की जान चली गई, जबकि एक अन्‍य घायल हो गए। पुलिस की ओर से भी जवाबी फायर की गई, जिसमें कार चालक घायल हो गया और बाद में उसने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद अमेरिका में हड़कंप मच गया है। राष्‍ट्रपति जो बाइडन कुछ समय पहले तक वहां थे। वह वारदात से कुछ समय पहले यहां से निकले थे।

बैरिकेड से कार टकराने की यह घटना यूएस कैपिटल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई। इस घटना ने यूएस कैपिटल में 6 जनवरी को हुई हिंसा की याद दिला दी है, जब ट्रंप समर्थकों ने जमकर उत्‍पात मचाया था। बड़ी संख्‍या में पहुंची भीड़ के सुरक्षाकर्मियों की झड़प भी हुई थी। कई लोगों के पास हथियार भी थे। यूएस कैपिटल में हुई उस हिंसक झड़प में कैपिटल पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक समेत पांच लोगों की जान गई थी।

'आतंकी वारदात नहीं'

अब यूएस कैपिटल के बाहर लगे बैरिकेड से एक कार के टकराने के बाद स्‍थानीय प्रशासन एक बार फिर सकते में है। अधिकारियों के अनुसार, कार चालक के पास चाकू था। स्‍थानीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर हुई इस घटना के बाद यूएस कैपिटल परिसर को बंद कर दिया गया और कर्मचारियों को बाहर आने या अंदर जाने से रोक दिया गया। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन और उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने घटना पर दुख जताया है।

अधिकारियों ने इस घटना के आतंकवादी हमले से संबंधित होने से इंकार किया है। साथ ही उन्होंने इसके 6 जनवरी को हुए दंगों से भी जुड़े होने से फिलहाल इनकार किया है।