लाइव टीवी

PiCS: भारत दौरे पर विश्व की सबसे शक्तिशाली बेटी, जिसकी वजह से ट्रंप ने सीरिया पर दाग दी थीं मिसाइलें

Updated Feb 21, 2020 | 17:34 IST |

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को परिवार सहित भारत पहुंच रहे हैं। इस दौरान ट्रंप की बेटी इंवाका भी उनके साथ रहेंगी। कहा जा रहा है कि इंवाका दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भी दौरा कर सकती हैं।

Loading ...
1/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जब सत्‍ता संभाली थी तो दुनियाभर की मीडिया का ध्‍यान उनकी बेटी इवांका पर भी गया था। इंवाका को इस समय विश्व की सबसे अधिक शक्तिशाली बेटी के रूप में भी जाना जाता है। 

2/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

जब ट्रंप ने राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा था तो इंवाका ने ही प्रचार अभियान की कमान संभाली थी। फिलहाल इंवाका अपने पिता की सलाहकार है जो भारत दौरे पर पिता के साथ आ रही हैं।

3/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

इंवाका अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इंवाका ट्रंप की पहली पत्‍नी इवाना संतान है। इंवाका का जन्म 30 अक्तूबर 1981 को हुआ था। उनके मुताबिक उनका असली नाम इवाना है।

5/ 6
तस्वीर साभार: Instagram


मॉडलिंग से करियर की शुरूआत करने वाली इंवाका की कई तस्वीरें वोग सहित कई मैगजीन में प्रकाशित हो चुकी है। बाद में इंवाका ने बिजनेस की दुनिया में कदम रखा और खुद को साबित भी किया।

6/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

इंवाका के बारे में एक बार काफी फेमस है और वो है उनकी दिनचर्या को लेकर। इंवाका के बारे में कहा जाता है कि वह सुबह उठते ही सबसे पहले ध्यान लगाती हैं और इसके बाद उनकी दिनचर्या शुरू होती है। ऐसा कहा जाता है कि इवांका के कहने पर ही ट्रंप ने अप्रैल 2017 में सीरिया में कई मिसाइलें दागी थी।

Chandrayaan 3