लाइव टीवी
  • Hindi News
  • World News
  • Kabul Airport terror attack Photos, US troops and Afghans killed in suicide attacks outside airport

Kabul: बम धमाके के बाद चारों तरफ थीं चीख-पुकार और भागती एंबुलेंस, देखें Kabul Blast के बाद की Photos

Updated Aug 27, 2021 | 09:57 IST |

अफगानिस्तान के Kabul में इस्लामिक स्टेट के ‘इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत’ (आईएसकेपी) द्वारा हवाईअड्डे के बाहर किए गए हमलों में 72 से अधिक लोग मारे गए हैं। धमाके के बाद की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: AP

काबुल में एक के बाद एक कई धमाके हुए। जिसके बाद एयरपोर्ट के पास अफरातफरी मत गई। कहीं लाशें दिख रही थी तो कहीं घायल पड़े हुए थे। धमाके के ठीक बाद। आसपास के इलाकों में चीख-पुकार मच गई। एयरपोर्ट पर हुए धमाके की आवाज इतना जोरदार था कि कई किलोमीर तक आवाज सुनाई दी। इसके अलावा काफी देर तक एयरपोर्ट से धुआं निकलता रहा। धमाके बाद हर फ्लाइट हर रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया।

2/ 5
तस्वीर साभार: AP

अफगान और अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, काबुल हवाईअड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने अफगानों की भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई। आतंकी संगठन आईएस के खुरासान गुट ने जिम्मेदारी लेते हुए एक हमलावर की फोटो भी जारी की है।

3/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

धमाके के बाद मंजर ये था कि एक धमाके से संभले नहीं कि दूसरा हो गया। पूरा का पूरा काबुल हिल गया। काबुल से आई इन तस्वीरों को देखकर इस धमाके की तासीर का अंदाजा आपको हो जाएगा।

5/ 5
तस्वीर साभार: AP

भारत ने काबुल हवाई अड्डे के पास हुए घातक बम धमाकों की कड़ी निंदा की और कहा कि इन धमाकों ने एक बार फिर उस आवश्यकता को उजागर किया है कि आतंक के विरुद्ध दुनिया को एक साथ आने की जरूरत है।

Chandrayaan 3