लाइव टीवी

Afghanistan: एंकर पढ़ रहा था खबर, तभी न्‍यूजरूप में पहुंच गया तालिबान लड़ाका, खुद पढ़ने लगा न्‍यूज

Updated Aug 16, 2021 | 13:56 IST

अफगानिस्‍तान में अराजकता के माहौल के बीच तालिबान ने यहां मीडिया पर भी कब्‍जा कर लिया है। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें तालिबान लड़ाके को न्‍यूज पढ़ते देखा जा सकता है।

Loading ...

काबुल : अफगानिस्‍तान पर अब तालिबान का कब्‍जा है। काबुल उसके दाखिल होते ही राष्‍ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर जा चुके हैं। भारत सहित दुनिया के सभी देश अफगानिस्‍तान से अपने नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के अभियान में जुटे हुए हैं। अफगानिस्‍तान से लगातार अपडेट्स मिल रहे हैं और कई वीडियो और तस्‍वीरें वहां के अराजक माहौल को बयां करते हैं। अब एक टीवी चैनल के न्‍यूजरूम में भी ऐसा ही हुआ, जब तालिबान लड़ाका अचानक वहां पहुंच गया।

इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें तालिबान लड़ाके को न्‍यूज पढ़ते देखा व सुना जा रहा है। इस वीडियो से जाहिर होता है कि अफगानिस्‍तान में तालिबान ने मीडिया को भी अपने नियंत्रण में ले लिया है। बताया जा रहा है कि तालिबान लड़ाका अचानक एक टीवी चैनल के न्‍यूजरूम में पहुंचा, जहां एंकर न्‍यूज पढ़ रहा था। लेकिन तालिबान लड़ाके ने उसे वहां से हटा दिया और फिर खुद न्‍यूज पढ़ते लगा। वीडियो में तालिबान लड़ाके को न्‍यूज पढ़ते देखा जा सकता है।

एयपोर्ट पर अफरातफरी

इससे पहले अफगानिस्‍तान में काबुल एयपोर्ट से भी एक वीडियो सामने आया था, जिसमें अफरातफरी का माहौल साफ देखा जा सकता है। एयरपोर्ट से जो तस्‍वीरें व वीडियो सामने आए हैं, उसमें काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ देखी जा रही है। बड़ी संख्‍या में लोग देश से पलायन के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई जहाजों में चढ़ने के लिए लोगों की भीड़ को धक्कामुक्की करते देखा जा सकता है, जबकि कुछ लोग सीढ़ियों पर भी लटके हुए हैं।

इस बीच काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग की भी सूचना है। वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, काबुल एयरपोर्ट के यात्री टर्मिनल पर सोमवार सुबह गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई। इसमें प्रत्‍य‍क्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि उन्‍होंने जमीन पर खून से सने शव देखे। हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं स्‍पष्‍ट किया गया है कि गोलियां किस तरफ से चलाई गई। इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैन‍िकों ने सोमवार सुबह हवा में गोलियां चलाई, ताकि विमान में चढ़ने के लिए आतुर भीड़ को तितर-बितर किया जा सके।