लाइव टीवी

Sri Lanka Crisis : जब Stadium में घुस गए प्रदर्शनकारी, श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान करने लगे प्रदर्शन

Updated Jul 09, 2022 | 15:18 IST

Sri Lanka में आर्थिक संकट के बीच लोगों का प्रदर्शन जारी है। इसी बीच गाले क्रिकेट स्टेडियम में मैच के दौरान प्रदर्शनकारी घुसे गए ।

Loading ...
मुख्य बातें
  • श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में महंगाई को लेकर प्रदर्शन
  • श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में घुसे प्रदर्शनकारी
  • ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच के दौरान गाले स्टेडियम में भी प्रदर्शनकारियों का हंगामा

नई दिल्ली: श्रीलंका में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार को यहां अवरोधकों को हटाकर उनके आधिकारिक आवास में घुस गए। ‘डेली मिरर’ की खबर के मुताबिक, पुलिस ने शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की तथा गोलियां भी चलायी। हालांकि, प्रदर्शनकारी अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति आवास में घुस गए। बाद में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में भी घुस गए।

विरोध का सामना कर रहे हैं गोटाबाया

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे मार्च से इस्तीफे की मांग का सामना कर रहे थे और वह राष्ट्रपति भवन को अपने आवास और कार्यालय के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति को शुक्रवार को सदन से बाहर कर दिया गया था क्योंकि शनिवार के विरोध प्रदर्शन की तैयारी बढ़ रही थी। पुलिस ने आंसू गैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और उन्हें तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं।

Sri Lanka Crisis LIVE: राजपक्षे परिवार ने श्रीलंका को लूटा, चीन ने कर्ज में डुबोया और मदद भी न देने आया- बोले पूर्व राजनयिक

बिना हिंसा के प्रदर्शन

इस बीच, प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने शनिवार को राजनीतिक दल के नेताओं की एक तत्काल बैठक बुलाई, जिसमें गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए जनता के विरोध के कारण  मौजूदा संकट पर चर्चा की गई। राष्ट्रपति भवन की दीवारों पर चढ़ने वाले प्रदर्शनकारी अब बिना किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाए या हिंसा के कृत्यों में शामिल हुए बिना उस पर कब्जा कर रहे हैं।