लाइव टीवी

Sri Lanka Crisis: कोलंबो में सड़क पर प्रदर्शनकारी, गोटबाया राजपक्षे आवास से भागे

Updated Jul 09, 2022 | 15:11 IST

Sri Lanka Crisis: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की और गोलियां भी चलाईं। हालांकि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुस गए। 

Loading ...
मुख्य बातें
  • कोलंबो में सड़क पर प्रदर्शनकारी
  • प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की कर रहे मांग
  • गोटबाया राजपक्षे आवास से भागे

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे शनिवार को आवास पर प्रदर्शनकारियों के धावा बोलने के बाद आवास छोड़कर भाग गए हैं। प्रदर्शनकारी गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और प्रदर्शनकारियों ने उनके आवास को घेर लिया है। इससे पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की और गोलियां भी चलाईं। हालांकि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुस गए। 

राष्ट्रपति के इस्तीफे को लेकर कोलंबो में सड़क पर प्रदर्शनकारी

श्रीलंका में गहराया संकटः राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारी, राजपक्षे को छोड़ना पड़ा भवन; स्टेडियम में भी हंगामा

राष्टपति गोटबाया राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है। वह अप्रैल में प्रदर्शनकारियों के उनके कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति आवास को अपने आवास तथा कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं।

श्रीलंका ने खुद को दिवालिया माना, प्रधानमंत्री बोले- 2023 में भी रहेगा संकट

आर्थिक संकट से जूझ रहा है श्रीलंका

श्रीलंका पिछले कुछ समय से तगड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। वहां तेल, खाने-पीने व दवाई सरीखी जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे थे। मुल्क के आर्थिक संकट के कुप्रबंधन को लेकर महीनों तक चले विरोध प्रदर्शनों के बाद राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर देश भर से प्रदर्शनकारी कोलंबो तक मार्च कर चुके हैं।