लाइव टीवी

russian army tank: रूस के टैंक को यूक्रेनी किसान ने ट्रैक्टर की मदद से चुरा लिया

Updated Mar 01, 2022 | 14:00 IST

रूस के पास बाहुबल है तो यूक्रेन के पास हौसला है। रूसी सेना यूक्रेन के शहरों को अपने कब्जे में ले रही है। लेकिन इन सबके बीच यूक्रेन के एक किसान ने ट्रैक्टर की मदद से रूसी टैंक को चुरा ले गया।

Loading ...

Russia और Ukraineके बीच तनाव जारी है। रूस के सैनिक यूक्रेन के कई शहरों में लगातार हमले कर रहे हैं। करीब 1 लाख रूसी सैनिक अपने हथियारों के साथ यूक्रेन की सीमा दाखिल हुए हैं। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक रूसी टैंक का तेल खत्‍म हो जाने पर यूक्रेन का एक किसान अपने ट्रैक्‍टर से उसे चुरा ले गया।

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि खारकीव एवं कीव के बीच शहर ओख्तिरका में यूक्रेन के कम से कम 70 सैनिक मारे गए हैं। रूस ने यहां ऑर्टिलरी से हमला किया था। यूक्रेन की मीडिया ने दावा किया है कि रूस की सेना ने उसके ऊपर 'वैक्यूम बम' से हमला किया है। जेनेवा कंवेशन के तहत 'वैक्यूम बम' प्रतिबंधित है। इस बम को फॉदर ऑफ ऑल बम भी कहते हैं। इस बम के निर्माण में पारंपरिक गोला-बारूद का इस्तेमाल नहीं होता है। विस्फोट के बाद यह अपने आस-पास के ऑक्सीजन को खींच लेता है। ये बम उच्च दाब वाले विस्फोटक से भरा होता है। इसके फटने के बाद लोग ऑक्सीजन के लिए बेचैनी महसूस करने लगते हैं और ऑक्सीजन की कमी से उनकी मौत होने लगती है।

कौन है खूंखार चेचन स्पेशल फोर्स, जिसे पुतिन ने यूक्रेन के नेताओं को चुन-चुन कर मारने का दिया है टारगेट !