Honda की ये धाकड़ बाइक हुई भारत में लॉन्च, एयरबैग, स्पीकर और LCD डिस्प्ले जैसे फीचर्स से है लैस

जापानी मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर Honda ने नई Gold Wing Tour को भारत में लॉन्च कर दिया है। 2022 Honda Gold Wing Tour की कीमत 39.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) रखी गई है।

2022 Honda Gold Wing
Photo Credit- Honda 
मुख्य बातें
  • इसे भारत में जापान से CBU यूनिट के तौर पर इंपोर्ट किया जाएगा
  • इस नई बाइक में Tour, Sport, Economy और Rain वाले चार मोड्स दिए गए हैं
  • इस बाइक में सेफ्टी और कंफर्ट को ध्यान में रखकर कई फीचर्स दिए गए हैं

जापानी मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर Honda ने नई Gold Wing Tour को भारत में लॉन्च कर दिया है। 2022 Honda Gold Wing Tour की कीमत 39.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) रखी गई है। इसे भारत में जापान से CBU यूनिट के तौर पर इंपोर्ट किया जाएगा। 

2022 Honda Gold Wing के स्पेसिफिकेशन्स 

होंडा की इस नई बाइक में 1833cc, लिक्विड-कूल्ड, 24-valve SOHC फ्लैट सिक्स इंजन दिया गया है। ये 5,500rpm पर 124.7bhp का पावर और 4,500rpm पर 170Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इस बाइक में ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। 

झटका: अब कार खरीदना होगा महंगा, मारुति ने बढ़ा दी है कीमत

इस नई बाइक में Tour, Sport, Economy और Rain वाले चार मोड्स दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 6-पिस्टन कैलिपर्स के साथ डुअल डिस्क्र ब्रेक्स और रियर में 3-पिस्टन कैलिपर्स के साथ सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इन ब्रेक्स में होंडा का डुअल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम दिया गया है। 

Honda Gold Wing के फीचर्स 

इस बाइक में सेफ्टी और कंफर्ट को ध्यान में रखकर कई फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में 7-इंच फुल कलर TFT LCD इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सेटअप भी मौजूद है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले का भी सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए यहां ब्लूटूथ का भी सपोर्ट मौजूद है। इसमें लाइटवेट स्पीकर सिस्टम और दो USB टाइप-सी पोर्ट्स भी दिए गए हैं। 

Mahindra की SUV कारें अब 63,000 रुपये तक हुईं महंगी

दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल विंड डिफ्लेक्टर और फुल LED लाइटिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें राइ़डर के लिए एयरबैग, HSTC और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसे गनमेटल ब्लैल मेटालिक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। 

अगली खबर