2022 Hyundai Venue के लिए बुकिंग हुई शुरू, देना होगा इतना अमाउंट

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Jun 03, 2022 | 19:38 IST

साउथ कोरियन कारमेकर Hyundai ने फेसलिफ्टेड Venue compact SUV के लिए बुकिंग की शुरुआत कर दी है। नई 2022 hyundai Venue में Amazon Alexa और Google Assistant की मदद से सेगमेंट-फर्स्ट होम-टू-कार फीचर्स मिलेंगे। इस नई कार को भारत में 16 जून को लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Venue facelift
Photo Credit- Hyundai  
मुख्य बातें
  • नई Venue को Hyundai India के क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म से भी बुक किया जा सकता है
  • Hyundai Venue facelift के होम टू कार फीचर की मदद से ओवनर्स कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकेंगे
  • नई Hyundai Venue में ग्राहकों को 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स भी मिलेंगे

साउथ कोरियन कारमेकर Hyundai ने फेसलिफ्टेड Venue compact SUV के लिए बुकिंग की शुरुआत कर दी है। नई 2022 hyundai Venue में Amazon Alexa और Google Assistant की मदद से सेगमेंट-फर्स्ट होम-टू-कार फीचर्स मिलेंगे। इस नई कार को भारत में 16 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए बुकिंग की शुरुआत कर दी गई है। ग्राहक 21,000 रुपये देकर नई कार को hyundai डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। 

नई Venue को Hyundai India के क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म से भी बुक किया जा सकता है। कंपनी ने नई कार के लिए Amazon Alexa और Google Assistant के साथ वाले हो टू कार फीचर को हाइलाइट किया है। यूजर्स को इसके जरिए इंग्लिश और हिंदी में वॉयस कमांड दे सकेंगे। 

Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

Hyundai Venue facelift के होम टू कार फीचर की मदद से ओवनर्स कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकेंगे। जैसे ओवनर्स क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, डोर लॉकिंग-अनलॉकिंग और व्हीकल स्टेटस को चेक करने जैसे कामों को दूर बैठे कर सकेंगे। साथ ही वॉयस कमांड का इस्तेमाल यूजर्स फाइंड माय कार फीचर को एक्सेस करने के लिए भी यूज कर सकेंगे। 

साथ ही ग्राहकों को होम टू कार सेटअप के साथ स्पीड अलर्ट, आइडल टाइम अलर्ट और टाइम फेंसिंग अलर्ट जैसे फीचर्स का भी एक्सेस मिलेगा। नई Hyundai Venue में ग्राहकों को 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स भी मिलेंगे। नई कार का डिजाइन भी काफी अलग होगा।

Musk ने दी Tesla कर्मचारियों को धमकी- ऑफिस आएं या छोड़ दें नौकरी

इंजन की बात करें तो नई कार में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। इसमें पहले की ही तरह 1.2-लीटर नैचुरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.0-लीटर थ्री सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से इसमें 3 मैनुअल और थ्री ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं। 

अगली खबर