Maruti Suzuki की ये नई कार भारत में लॉन्च, कीमत 11.29 लाख से शुरू

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Apr 21, 2022 | 17:10 IST

भारत की बड़ी कारमेकर कंपनी Maruti Suzuki ने XL6 MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है। 2022 Maruti Suzuki XL6 की शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है।

2022 Maruti XL6
Photo Credit- Maruti Suzuki  
मुख्य बातें
  • Maruti XL6 के ऑटोमैटिक वर्जन में पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं
  • इसमें ए़ंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 7-इंच स्मार्ट प्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है
  • इसमें 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है

भारत की बड़ी कारमेकर कंपनी Maruti Suzuki ने XL6 MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है। 2022 Maruti Suzuki XL6 की शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है। 

2022 Maruti XL6 में नया 1.5-लीटर K15C डुअलजेट, डुअल VVT इंजन दिया गया है। ये इंजन 101.6bhp का पावर और 136.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दिया गया है। 

Honda की ये धाकड़ बाइक हुई भारत में लॉन्च, एयरबैग, स्पीकर और LCD डिस्प्ले जैसे फीचर्स से है लैस

Maruti XL6 के ऑटोमैटिक वर्जन में पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं और ये 20.27km/l की माइलेज देता है। वहीं, मैनुअल वर्जन की फ्यूल एफिशिएंसी 20.97km/l की है। 

फेसलिफ्टेड 2022 Maruti Suzuki XL6 की डिजाइन में पुराने मॉडल की तुलना में कुछ बदलाव किए गए हैं। कार की साइड में मशीन फिनिशिंग के साथ टू-टोन 16-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। साथ ही ब्लैक फिनिशिंग में B और C पिलर्स, एक शार्क फिन एंटेना और साइड में क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं। 

इंटीरियर की बात करें तो इसमें ए़ंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 7-इंच स्मार्ट प्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही यहां वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट है। इस नई कार में 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स भी दिए गए हैं। ग्राहक कंपैटिबल स्मार्टवॉच और Amazon Alexa असिस्टेंट के जरिए कार से रिमोटली भी कनेक्ट कर सकते हैं। नई XL6 में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए वेंटिलेटेड सीट्स भी दिए गए हैं। इसमें रूफ माउंटेड AC वेंट्स भी मौजूद हैं। 

झटका: अब कार खरीदना होगा महंगा, मारुति ने बढ़ा दी है कीमत

सेफ्टी को ध्यान में रखकर इसमें चार एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है। इसे Zeta, Alpha और Alpha+ वाले तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। 

अगली खबर