फंकी लुक देखने के बाद जब जानेंगे इस कार की कीमत तो दंग रह जाएंगे, 20 जुलाई को होगी लॉन्च

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 16, 2022 | 21:30 IST

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी 20 जुलाई को भारत में नई C3 लॉन्च करने वाली है जिसका सीधा मुकाबला टाटा पंच जैसी कारों से होगा. सिट्रॉएन नई C3 की कीमत काफी आकर्षक रखने वाली है और ये दिखने में बहुत खूबसूरत है.

All New Citroen C3 Will Lock Horns With Tata Punch Soon To Launch
कंपनी ने कहा है कि नई कार का करीब 95 फीसदी उत्पादन घरेलू रखा गया है (Image Credit: Citroen India) 
मुख्य बातें
  • 20 जुलाई को लॉन्च होगी नई C3
  • भारत में सिट्रॉएन का दूसरा प्रोडक्ट
  • शानदार लुक और कीमत बहुत कम

Citroen C3: टाटा पंच को टक्कर देने के लिए सिट्रॉएन 20 जुलाई को भारत में बहुत सस्ती और शानदार दिखने वाली नई कार लॉन्च करने वाली है. सिट्रॉएन C3 नामक नई फंकी लुक वाली कार अब डीलरशिप पहुंचना शुरू हो गई है. कंपनी ने लॉन्च से पहले नई C3 की बुकिंग शुरू कर दी है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले कार की प्री-बुकिंग कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि नई कार का करीब 95 फीसदी उत्पादन घरेलू रखा गया है, ऐसे में इसकी कीमत काफी कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है और अब इसकी सीधी टक्कर टाटा पंच और ह्यून्दे वेन्यू, रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट से होने वाली है. 

बेहद किफायती होगी नई कार 

सिट्रॉएन की नई हैचबैक का मुकाबला सेगमेंट से हटके मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कारों से भी होगा. हाल में इंटरनेट पर इस कार की अनुमानित कीमत लीक हो गई है जो 5.5 लाख रुपये से शुरू होकर 8.5 लाख रुपये तक जाती है. इसके मुकाबले में सबसे दमदार खिलाड़ी टाटा पंच 18 वेरिएंट्स और 4 काजीरंगा एडिशन में बिक रही है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.83 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए 9.49 लाख रुपये तक जाती है. C3 के अलावा सिट्रॉएन जल्द ही भारत में नई SUV, MPV और इलेक्ट्रिक कार भी लाने वाली है. 

फीचर्स देख खरीदने का करेगा मन 

सिट्रॉएन C3 दो वेरिएंट्स - लिव और फील में उपलब्ध होगी जिसके एंट्री लेवल वेरिएंट्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अगली पावर विंडो, डुअल एयरबैग्स मिलेंगे. जो यहां एलईडी डीआरएल, ब्लैक क्लैडिंग, रियर पावर विंडो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑडियो सिस्टम, यूएसबी चार्जर जैसे कई बेसिक फीचर्स नहीं मिलेंगे. टॉप मॉडल को 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 4 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स, रिमोट लॉकिंग जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें : बेहतरीन अंदाज में लॉन्च हुआ Nissan Magnite का रेड एडिशन, 8 लाख से कम में मिले धांसू फीचर्स

कितने दमदार हैं कार के इंजन 

सिट्रॉएन C3 के लिव और फील वेरिएंट्स को 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिला है, वहीं फील वेरिएंट के साथ कंपनी ने 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. शुरुआती दौर में इस कार को सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया जाने वाला है, वहीं कंपनी ने पुष्टि की है कि लॉन्च के कुछ समय बाद इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट भी पेश किया जाएगा. ये नई प्रीमियम हैचबैक 4 मोनोटोन यानी एक रंग में और 6 डुअल टोन कलर विकल्पों में पेश की जाएगी. इसके अलावा कंपनी C3 के साथ 3 कस्टमाइजेशन पैकेज - वाइब, एलिगेंस और एनर्जी भी देगी. 

अगली खबर