देश की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी ऑडी की SUV Q2 कार

ऑटो
भाषा
Updated Sep 07, 2020 | 16:03 IST

Audi's SUV Q2 : जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी इस त्योहारी सीजन में एसयूवी क्यू2 को भारतीय बाजार में उतारेगी।

Audi's entry-level SUV Q2 to run on the country's roads this festive season
जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी है ऑडी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी इस त्योहारी सीजन में अपने प्रवेश स्तर की SUV Q2 को भारतीय बाजार में उतारेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि Q2 को अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में या नवंबर की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी यह मॉडल पेश करने जा रही है।

इस मॉडल के लिए कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है। इस प्रावधान के तहत यदि संबंधित मॉडल के पास यूरोपीय संघ या जापान का प्रमाणन है, तो उसे स्थानीय नियामकीय जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे में कंपनी इस मॉडल को जर्मनी से पूर्ण विनिर्मित इकाई (एफबीयू) के रूप में आयात करेगी।

इस मॉडल के जरिए कंपनी का ऐसे युवा ग्राहकों को लक्ष्य करने का इरादा है जो पहली बार लक्जरी वाहन खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को भी लक्ष्य करेगी जो अपने पुराने ऑडी वाहन को बदलना चाहते हैं या परिवार के लिए अतिरिक्त कार खरीदना चाहते हैं।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हम भारत चरण-चार से भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों को स्थानांतरण कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास काफी कम मॉडल उपलब्ध हैं। हम अधिक मात्रा में बिक्री वाले मॉडल Q2 को भारत ला रहे हैं। इसके बाद हम और मॉडल भी लाएंगे। इस मॉडल को कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। अंतत: अब हम इसे भारत ला रहे हैं।

अगली खबर