Auto Expo Dates: इस दिन लगेगा गाड़ियों का मेला, ये है ऑटो एक्सपो का पूरा शेड्यूल

ऑटो
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 21, 2022 | 14:35 IST

Auto Expo Dates: देश के प्रमुख ऑटोमोबाइल शो के अगले संस्करण की तारीखों का ऐलान हो गया है। पिछली बार आयोजित हुए शो में करीब 700 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए गए थे।

Auto Expo Dates: leading automobile show in January next year
Auto Expo Dates: इस दिन लगेगा गाड़ियों का मेला, ये है ऑटो एक्सपो का पूरा शेड्यूल (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • वाहनों के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है।
  • 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में छह लाख से ज्यादा दर्शक आए थे।
  • पिछले कुछ महीनों में देश भर में कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार हुआ है।

Auto Expo Dates: आखिरकार ऑटो एक्सपो (Auto Expo) की तारीखों का इंतजार खत्म हो गया है। ऑटो एक्सपो के अगले संस्करण का आयोजन अब अगले साल 13 से 18 जनवरी तक होगा। पहले कोविड-19 महामारी (Coronavirus) की वजह से ऑटो एक्सपो का आयोजन रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब गाड़ियों के शौकीनों के लिए राहत भरी खबर है।

कहां होगा ऑटो एक्सपो? (Auto Expo Venue)
13 जनवरी 2023 से 18 जनवरी 2023 तक चलने वाला ऑटो एक्सपो नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होगा। इस संदर्भ में वाहन विनिर्माताओं के संगठन सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के महानिदेशक राजेश मेनन ने पीटीआई-भाषा से कहा कि, '11 जनवरी का दिन विशेष रूप से मीडिया के लिए रखा गया है। 12 जनवरी को इसका उद्घाटन समारोह होगा। इसमें मीडिया, खास मेहमानों और डीलरों को आमंत्रित किया जाएगा।'

इस साल फरवरी में होना था ऑटो एक्सपो
मालूम हो कि आखिरी बार फरवरी 2020 में ऑटो एक्सपो आयोजित किया गया था। पिछले महीने होने वाला ऑटो एक्सपो आयोजित नहीं हो पाया था। दुनियाभर में महामारी की स्थिति बिगड़ने की वजह से ये आयोजित नहीं किया गया। फरवरी 2022 में ग्रेटर नोएडा में इसका आयोजन होना था। तब 108 कंपनियों ने अपने 352 उत्पादों का प्रदर्शन किया था।

पिछले साल अगस्त में जारी एक बयान में, मेनन ने उल्लेख किया था कि ऑटो एक्सपो जैसे व्यापार-से-उपभोक्ता (B2C) शो में संक्रमण फैलने का जोखिम बहुत ज्यादा है क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में लोग आते हैं और औसे में सामाजिक दूरी बनाए रखना मुश्किल होगा।

मोटर शो का आयोजन ग्रेटर 
वाहन कलपुर्जा प्रदर्शनी (Auto Components Show) की बात करें, तो यह प्रगति मैदान परिसर (Pragati Maidan complex) में आयोजित की जाएगी।

अगली खबर