Kia Sonet नई कार की इंटीरियर डिटेल्स आई सामने

Kia Motors: साउथ कोरियन कार मैनुफैक्चरिंग कंपनी किया ने हाल ही में ये घोषणा करते हुए कहा था कि किया सोनेट प्रोडक्शन मॉडल 7 अगस्त को अपना अगला प्रोडक्ट लॉन्च करेगी

kia motor sonet
किया मोटर सोनेट 

किया मोटर्स भारतीय बाजार में अपना तीसरा प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम है Sonet । साउथ कोरियन कार मैनुफैक्चरिंग कंपनी किया ने हाल ही में ये घोषणा करते हुए कहा था कि किया सोनेट प्रोडक्शन मॉडल 7 अगस्त को अपना अगला प्रोडक्ट लॉन्च करेगी जो एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगा। बताया जा रहा है कि इसका पहला ग्लोबल डेब्यू होने जा रहा है।

आपको बता दें कि किया ने ऑटो एक्स्पो 2020 में अपने इस कॉन्सेप्ट के बारे में बताया था। हाल ही में कंपनी ने कार के फ्रंट साइड का एक लुक जारी किया था। इसके बाद कार की कई तस्वीरें इंटरनेट पर रिवील की गई थी। 

जारी सूचनाओं के मुताबिक सोनेट की रियर डिजाइन एक्स्पो में दिए गए कॉन्सेप्ट से थोड़ा अलग है। किया सोनेट प्रोडक्शन मॉडल में एलईडी सिग्नेचर की टेल लाइट्स होगी। पर एसयूवी में ब्लैक बम्पर फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स, रियर स्पॉइलर, शार्क फिन एंटेना, फ्लेयर व्हील आर्चेज ये सभी चीजें होंगी। 

किया सोनेट में हुंडई के समान ही ऑलब्लैक इंटीरियर होगा जिसमें एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल और डोर पैड्स में सिल्वर कंट्रास्ट के साथ होगा। कंपनी ने हालांकि एसयूवी का फीचर अभी रिवील नहीं किया है लेकिन ये स्पष्ट है कि सोनेट में यूवीओ कनेक्टिविटी सूट होगा जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) असिस्टेंट का फीचर होगा।

इसके अलावा अन्य फीचर्स में ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट्स, 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंटल पैनल, ऑटोमैटिक हैंडलैंप्स, पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जिंग पैड इत्यादि होंगे। अपकमिंग किया सोनेट में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट, 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, डेढ़ लीटर का डीजल मोटर होगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा।

 

अगली खबर