Royal Enfield का मुकाबला करने आ रही Bajaj-Triumph की नई मोटरसाइकिल, जानें अनुमानित कीमत

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 12, 2022 | 15:26 IST

Bajaj Auto और Triumph मिलकर नई मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट के लॉन्च करने वाली हैं जिसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होने वाला है. कंपनी इसका प्रोडक्शन भारत में ही कर सकती है और यहीं से इसे निर्यात किया जाएगा.

Bajaj Triumph Readying To Launch New Motorcycle
हाल में इस नई मोटरसाइकिल को यूके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है (Image Credit: MCN) 
मुख्य बातें
  • बजाज-ट्रायम्फ जल्द ला रहीं नई बाइक
  • 300CC सेगमेंट में होगा इसका मुकाबला
  • त्योहारों के सीजन में लॉन्च हो सकती है

Bajaj-Triumph Bike: रॉयल एनफील्ड का मुकाबला करने के लिए Bajaj Auto जल्द मार्केट में नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने यूके आधारित Triumph Motorcycle के साथ साझेदारी की है जिसके अंतर्गत भारतीय मार्केट के लिए 350 सीसी सेगमेंट की बाइक बनाने का करार किया गया है. हाल में इस नई मोटरसाइकिल को यूके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जो प्रोडक्शन के लिए लगभग तैयार नजर आ रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बजाज ऑटो इसी साल यानी त्योहारों के सीजन में नई बाइक लॉन्च कर सकती है जो अक्टूबर से शुरू होने वाला है. 

दो मॉडल्स पर किया जा रहा काम 

बजाज और ट्रायम्फ मिलकर दो मॉडल्स पर काम कर रही हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों स्क्रैंबलर और रोड्सटर मोटरसाइकिल होंगी. हालिया स्पाय फोटो में रोड्सटर बाइक दिखाई दी है जो ट्रायम्फ की बाकी महंगी और दमदार मोटरसाइकिल वाले अंदाज में नजर आई है. दोनों बाइक्स के साथ गोल हेडलैंप्स और गोल फ्यूल टैंक मिलेगा, इसके अलावा अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन, 19-इंच का अगला पहिया और 17-इंच पिछला, रोड्सटर में सिंगल पीस सीट और स्क्रैंबलर में स्प्लिट सीट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : Honda की बिल्कुल नई CB300F भारत में हुई लॉन्च, प्रीमियम बिगविंग डीलरशिप से बिकेगी बाइक

क्या है बाइक की अनुमानित कीमत 

नई मोटरसाइकिल के साथ सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है. जो मॉडल नजर आया है उसमें बड़ रेडिएटर लगा है जिससे समझ आता है कि ये लिक्विड-कूल्उ 4-वाल्व डीओएचसी इंजन होगा. अनुमान है कि कंपनी नई मोटरसाइकिल का उत्पादन भारत में ही करेगी और यहीं से विदेशी मार्केट में इसका निर्यात किया जाएगा. इसकी एक्सशोरूम कीमत 2 लाख रुपये होने का अनुमान है. लॉन्च के बाद नई बजाज-ट्रायम्फ बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड, होंडा टू व्हीलर्स, येज्डी और केटीएम जैसी बाकी 300 सीसी सेगमेंट वाली कंपनियों से होगा. 

अगली खबर