New Bajaj Pulsar: स्कूटर से भी सस्ती मिल रही है नई बजाज पल्सर, पहली नजर में पसंद आएगा धाकड़ लुक

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Nov 16, 2022 | 13:02 IST

Bajaj Auto ने अपनी सबसे सस्ती Pulsar 125 का Carbon Fiber Edition भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 89,254 रुपये है. ये बाइक नए कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश की गई है जो दिखने में खूबसूरत है.

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition
बजाज ऑटो ने भारतीय मार्केट में नई पल्सर 125 का कार्बन फाइबर एडिशन लॉन्च कर दिया है  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बजाज पल्सर कार्बन फाइबर एडिशन
  • 90 हजार रुपये से भी कम है कीमत
  • दिखने में पहले से भी ज्यादा खूबसूरत

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition: बजाज ऑटो ने भारतीय मार्केट में नई पल्सर 125 का कार्बन फाइबर एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 89,254 रुपये रखी गई है. ये बाइक के सिंगल सीट वर्जन की कीमत है, इसके स्प्लिट सीट मॉडल की कीमत 91,642 रुपये रखी गई है. कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती पल्सर के नए एडिशन को कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया है. बाइक के साथ रेड और ब्लैक कलर ऑप्शन के ग्राफिक्स दिए गए हैं. ये बॉडी ग्राफिक्स हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, अगले फैंडर, टेल सेक्शन, बेली पैन और अलॉय व्हील्स पर लगाए गए हैं. 

पहले जैसा इंजन मिला 

बजाज ऑटो ने इस नए एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. इसके साथ पहले जैसा 124.4 सीसी सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो 8,500 आरपीएम पर 11.64 बीएचपी ताकत और 6,500 आरपीएम पर 10.8 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. सस्पेंशन की बात करें तो अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं. अगले हिस्से में 240 मिमी का डिस्क ब्रेक और 6 स्पोक अलॉय व्हील्स भी मिले हैं. 

ये भी पढ़ें : जानदार गाड़ियों के शौकीन हैं अन्ना, देखें कार कलेक्शन

पैसा वसूल है ये बाइक 

बजाज पल्सर 125 पहले से एक पैसा वसूल मोटरसाइकिल है और नए कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इसके लुक में और भी ज्यादा निखार आ गया है. इसकी बिक्री बजाज पल्सर 125 निओन एडिशन के साथ की जाएगी जो स्टाइल और डिजाइन के मामले में बिल्कुल इसके जैसी ही है. यहां सिंगल पॉड हेडलैंप, दमदार फ्यूल टैंक, काला एग्ज्हॉस्ट और दो हिस्सों में बंटी ग्रैब रेल्स बाइक के साथ दी गई हैं. भारत में इसका मुकाबला होंडा एसपी 125 और हीरो ग्लैमर 125 से होता आ रहा है. 

अगली खबर