Bounce Infinity E1: नहीं पड़ेगी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने की जरूरत, 499 में करें बुक, 85km तक रेंज

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Dec 03, 2021 | 17:49 IST

बेंगलुरु की स्टार्ट कंपनी Bounce ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Infinity E1 को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग गुरुवार को की गई और इस दौरान कंपनी ने अपने पहले स्कूटर की कीमत का भी ऐलान किया।

Bounce Infinity E1
Photo Credit- Bounce 
मुख्य बातें
  • Bounce Infinity E1 की खास बात ये है कि ग्राहक इसे बैटरी और बिना बैटरी मॉडल में खरीद पाएंगे.
  • Bounce Infinity E1 की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है
  • Bounce Infinity E1 में 2kWhr 48V बैटरी पैक दिया गया है

बेंगलुरु की स्टार्ट कंपनी Bounce ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Infinity E1 को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग गुरुवार को की गई और इस दौरान कंपनी ने अपने पहले स्कूटर की कीमत का भी ऐलान किया। इस स्कूटर के लिए बुकिंग की भी शुरुआत कर दी गई है। ग्राहक महज 499 रुपये खर्च कर स्कूटर को बुक कर सकते हैं। 

Bounce Infinity E1 की खास बात ये है कि ग्राहक इसे बैटरी और बिना बैटरी मॉडल में खरीद पाएंगे। इसके लिए कंपनी ने स्वैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाया है। ऐसे में ग्राहकों को बैटरी को चार्ज करने और बैटरी खरीदने की जरूरत नहीं होगी। एक तरह कहा जाए तो ग्राहक अपने स्कूटर को बिना चार्ज किए ही चला पाएंगे। 

Bounce Infinity E1 की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। ऐसे में इसका मुकाबला Ather 450, Ola S1-S1 Pro, TVS i-Qube और Bajaj Chetak EV से रहेगा। ग्राहकों के पास स्कूटर के लिए बैटरी रेंट पर लेने का ऑप्शन होगा।

दिल्ली- Rs 68,999 (एक्स-शोरूम)
गुजरात- Rs 59,999 (एक्स-शोरूम)
महाराष्ट्र- Rs 69,999 (एक्स-शोरूम)
राजस्थान- Rs 72,999 (एक्स-शोरूम)
कर्नाटक- Rs 68,999 (एक्स-शोरूम)
दूसरे राज्य- Rs 79,999 (एक्स-शोरूम)

इस एक्स-शोरूम कीमतों में बैटरी और चार्जर दोनों शामिल होंगे। ऐसे में आपको Bounce के बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क पर डिपेंड नहीं होना पड़ेगा। कंपनी ने ग्राहकों के लिए दो ऑप्शन दिए हैं। या तो आप स्कूटर खरीद लें या चाहें तो सर्विस के लिए बैटरी ले लें। इसे डार्क ग्रे, ऑफ-वाइट, रेड, वाइट और ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस स्कूटर के लिए ग्राहकों को ऐप का भी सपोर्ट मिलेगा। 

Bounce Infinity E1 में 2kWhr 48V बैटरी पैक दिया गया है जोकि IP67 रेटेड है। इसे आसानी से घर पर भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स राइडर्स को मिलेंगे। ये मोड्स- ड्रैग मोड, ईको मोड और पावर मोड होंगे. पावर मोड 65kmph की टॉप स्पीड ऑफर करेगा। साथ ही Eco मोड में राइडर्स को सिंगल चार्ज में 85km तक की रेंज मिलेगी।

अगली खबर