ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती CNG कारें, कीमत 6 लाख रुपये से कम

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Jan 29, 2022 | 19:14 IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से CNG गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ने लगी है। इसी वजह से CNG कारों की वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है। अगर आप भी एक नई CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है। तो हम आपको यहां भारत में मिलने वाली 3 सबसे सस्ती CNG कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन कारों की कीमत 6 लाख रुपये से कम है।

Maruti Alto 800 CNG
Photo Credit- Maruti Suzuki  
मुख्य बातें
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से CNG गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ने लगी है
  • यहां बताई गई कारों की कीमत 6 लाख रुपये से कम है
  • इस लिस्ट में मारुति सुजुकी की ही गाड़ियां हैं

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की वजह से CNG गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ने लगी है। इसी वजह से CNG कारों की वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है। अगर आप भी एक नई CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है। तो हम आपको यहां भारत में मिलने वाली 3 सबसे सस्ती CNG कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन कारों की कीमत 6 लाख रुपये से कम है। गौर करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में मारुति सुजुकी की ही गाड़ियां हैं। 

1 Maruti Alto 800 CNG

ये देश में बिकने वाली सबसे सस्ती CNG कार है। ये LXI और LXI(O) वाले दो वेरिएंट में आती है। इस कार का LXI वेरिएंट 4.89 लाख रुपये और LXI(O) वेरिएंट की कीमत 4.95 लाख रुपये में आता है। ये दोनों एक्स-शोरूम कीमतें हैं। इसमें 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो CNG के साथ 41PS और 60Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  

नई Maruti Baleno जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने प्रोडक्शन किया शुरू

2 Maruti S-Presso CNG

मारुति की ये CNG कार LXi, LXi (O), VXi और VXi(O) में आती है। इन वेरिएंट्स की कीमत 5.24 लाख रुपये से लेकर 5.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम )तक है। इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 59PS और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 31.2 किमी/किग्रा  का माइलेज देती है। 

भारत में लॉन्च हुई ये नई इलेक्ट्रिक बाइक, टॉप स्पीड- 100km/h, 999 रुपये में करें बुक

3 Maruti Eeco CNG 

Maruti Eeco एक सस्ती 5 सीटर CNG कार है। इसकी कीमत 5.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 6000 rpm पर 62bhp का पावर और 3000 rpm पर 85Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Eeco CNG की ARAI सर्टिफाइड फ्यूल इकॉनमी 20.88 किमी/किलोग्राम है।

अगली खबर