Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, कीमत 64,000 रुपये, रेंज- 160Km

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Mar 23, 2022 | 17:32 IST

दिल्ली बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर Crayon Motors ने लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy को भारत में लॉन्च कर दिया है। Crayon Envy ई-स्क्टूर की एक्स-शोरूम कीमत 64,000 रुपये रखी गई है।

Crayon Envy eScooter
Photo Credit- Crayon Motors 
मुख्य बातें
  • Crayon Motors Envy में 250W ब्रशलेस DC मोटर दिया गया है
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25km/h है
  • इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ 10-इंच अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक ABS दिया गया है

दिल्ली बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर Crayon Motors ने लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy को भारत में लॉन्च कर दिया है। Crayon Envy ई-स्क्टूर की एक्स-शोरूम कीमत 64,000 रुपये रखी गई है। 

Crayon Motors Envy में 250W ब्रशलेस DC मोटर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25km/h है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये स्कूटर 160 किलोमीटर की रेंज देता है। 

Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, कीमत 53 हजार से शुरू, 190Km तक है रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ 10-इंच अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक ABS दिया गया है। Crayon Motors Envy में रिवर्सिंग मोड भी दिया गया है। इससे राइडर्स टाइट पार्किंग स्पॉट्स में आसानी से मूव हो सकेंगे। इसमें 150mm ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, जियो टैगिंग, सेंट्रोल लॉकिंग, लार्ज बूट, की-लेस एंट्री और एक USB पोर्ट दिया गया है। कंपनी इस स्कूटर के मोटर और कंट्रोलर यूनिट पर दो साल की वारंटी भी दे रही है। 

इसे वाइट, सिल्वर, ब्लू और ब्लैक वाले चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि Crayon Envy का डिजाइन नेचर के इंस्पायर्ड है। कंपनी ने ये भी दावा किया है कि Envy electric scooter को चलाने का खर्च 14 पैसे प्रति किलोमीटर आएगा।

Tata Altroz का ये नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत 8.09 लाख रुपये से शुरू

ग्राहकों को ज्यादा फाइनेंशियल ऑप्शन देने के लिए कंपनी ने Bajaj Finserv, Manappuram Finance, Kotak Mahindra Bank, Zest Money, ShopSe और Paytail के साथ साझेदारी भी की है। 

अगली खबर