साइज में छोटी ये बाइक है चलने में धमाल, तगड़े इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुई

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 28, 2022 | 19:07 IST

Ducati India ने मार्केट में नई Scrambler Urban Motard बाइक लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये रखी गई है. अर्बन मोटर्ड भारतीय बाजार में Scrambler 800 बाइक लाइनअप का टॉप मॉडल बनकर सामने आई है.

Ducati Scrambler Urban Motard Launched In India
नई स्क्रैंबलर 800 फैमिली का टॉप मॉडल बनकर सामने आई है (Photo Credit: Ducati India) 
मुख्य बातें
  • Ducati ने लॉन्च की स्क्रैंबलर अर्बन मोटार्ड
  • जोरदार ग्राफिक्स के साथ आई नई बाइक
  • स्क्रैंबलर 800 रेंज का टॉप मॉडल अर्बन मोटर्ड

Ducati Scrambler Urban Motard Launched In India: डुकाटी ने भारतीय मार्केट में नई स्क्रैंबलर अर्बन मोटर्ड लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये है. इस लॉन्च के साथ डुकाटी इंडिया ने स्क्रैंबलर 800 लाइनअप में विस्तार किया है और अब इस रेंज में कुल 5 मॉडल्स - स्क्रैंबलर आइकन, स्क्रैंबलर आइकन डार्क, स्क्रैंबलर नाइट शिफ्ट, स्क्रैंबलर डेजर्ट स्लेड और ताजा तरीन डुकाटी स्क्रैंबलर अर्बन मोटार्ड में उपलब्ध है. इस डुकाटी स्क्रैंबलर रेंज में सबसे सस्ती बाइक की कीमत 8.38 लाख रुपये है और नई स्क्रैंबलर 800 फैमिली का टॉप मॉडल बनकर सामने आई है. डुकाटी की मानें तो नई स्क्रैंबलर अर्बन मोटार्ड को शहरी इलाकों में चलाने के हिसाब से तैयार किया गया है.

तगड़े इंजन वाली है नई मोटरसाइकिल

बाइक के साथ नई और असली लिवरी दी गई है जो अर्बन मोटर्ड के लिए है जो स्टार व्हाइट सिल्क और डुकाटी जीपी 19 रैड कलर का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. डुकाटी का कहना है कि इस मोटरसाइकिल के साथ दिए गए ग्राफिक्स दुनियाभर के स्ट्रीट आर्ट और मेट्रोपोलिटियन ग्राफिटी से प्रेरित है. बाइक का कुल भारत 180 किग्रा है और इसके साथ कंपनी ने 803 सीसी का एल-ट्विन इंजन दिया है जो बाकी सभी स्क्रैंबलर 800 मॉडल्स में मिलता है. ये इंजन 73 बीएचपी ताकत और 66.2 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield की बिल्कुल नई Hunter 350 अगले महीने होगी लॉन्च! बजट में फिट बैठेगी कीमत

सेफ्टी की बेहतरीन व्यवस्था मिली

बाइक के चेसिस में ट्रेलिस फ्रेम के साथ ब्लैक ट्यूबलर स्टील, अगले और पिछले हिस्से में कायेबा सस्पेंशन, 17-इंच के अलॉय व्हील्स और इनपर चढ़ें पिरेली डिएबलो रोस्सो 3 टायर्स दिए गए हैं. नई डुकाटी स्क्रैंबलर अर्बन मोटर्ड के साथ बॉश कॉर्नरिंग एबीएस सामान्य तौर पर मुहैया कराया गया है. इस नई बाइक को डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम के हिसाब से डिजाइन किया गया है जो ब्लूटूथ के जरिए बाइक से स्मार्टफोन को जोड़ता है, वहीं इसके यूएसबी सॉकेट की जगह सीट के नीचे दी गई है.

अगली खबर