eBikeGo : ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 अगस्त हो रहा है लॉन्च, पेट्रोल से 5 गुना होगा सस्ता सफर

लगता है देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बढ़ रही है। इसलिए कंपनियां नई-नई ईवी लॉन्च कर रही है। एक घरेलू इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी 25 अगस्त को नया स्कूटर लॉन्च कर रह है।

eBikeGo: This electric scooter is launching on August 25, will be 5 times cheaper than petrol
इलेक्ट्रिक स्कूटर 
मुख्य बातें
  • eBikeGo भारत में ई-मोबिलिटी के कोर्स को बदल देगा।
  • यह सबसे मजबूत और सबसे टिकाऊ इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।
  • इसे चलाने में प्रति किलोमीटर खर्च 20 से 50 पैसे आएगा। 

eBikeGo देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तेजी से बढ़ती लिस्ट में एक और नाम जोड़ने के लिए तैयार है। घरेलू इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने भारत में अपने आगामी ई स्कूटर को टीज किया है। जिसे यहां 25 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह ध्यान रखना भी दिलचस्प हो सकता है कि कंपनी को विश्वास है कि उसका आगामी ईवी अपने साथियों के बीच सबसे मजबूत और सबसे टिकाऊ इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

दुर्भाग्य से, उस दावे की विश्वसनीयता पर अभी चर्चा करने की कोई गुंजाइश नहीं है, क्योंकि कंपनी ने कहा है कि वह भारत में ई स्कूटर के लॉन्च के दिन eBikeGo स्पेक्स, फीचर्स और अन्य महत्वपूर्ण डिटेल शेयर करेगी। eBikeGo के संस्थापक और सीईओ, इरफान खान ने कहा कि हमने eBikeGo में किसी के आने के लिए तीन साल इंतजार करने और एक मजबूत इलेक्ट्रिक बाइक बनाने का फैसला किया है जो कि सस्ती है और जनता द्वारा अपनाई जा सकती है। उद्योग में कई ओईएम का मूल्यांकन करने के बाद, हमने वाहन के डिजाइन और निर्माण के लिए बूम मोटर्स को चुना। eBikeGo विशुद्ध रूप से भारतीय सड़कों की स्थिति पर आधारित है। हम भारत के सबसे टिकाऊ, सबसे स्मार्ट और मजबूत इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर 'रग्ड' को लॉन्च करके बेहद खुश हैं, जो भारत में ई-मोबिलिटी के कोर्स को बदल देगा और इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाएगा।

कंपनी ने इस आगामी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बारे में केवल एक ही जानकारी का खुलासा किया है जो एक उच्च गति की पेशकश होगी जिसे कृत्रिम बुद्धि-संचालित बेड़े प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से लाखों डेटा बिंदुओं के विश्लेषण से प्राप्त अंतर्दृष्टि के आधार पर विकसित किया गया है। कंपनी के मुताबिक eBikeGo यह पेट्रोल से चलने वाले वाहन की तुलना में काफी सस्ता होगा। यह पेट्रोल वाहन से करीब 5 गुना सस्ता होगा। इसमें प्रति किलोमीटर 20 से 50 पैसे खर्च आएगा। 

कंपनी ने बताया कि वह बी2बी और बी2सी ऑपरेशंस से पेटाबाइट डेटा इकट्ठा करने में कामयाब रही। यह डेटा, जिसने इसके आगामी ईवी का आधार बनाया, पूरी तरह से भारतीय सड़क की स्थिति पर आधारित है।
 

अगली खबर