Tesla का एन्हांस्ड ऑटोपायलट अब US, चीन में उपलब्ध, बाकी देशों में भी जल्द आ सकता है

ऑटो
आईएएनएस
Updated Jun 25, 2022 | 21:04 IST

एलोन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला का एन्हांस्ड ऑटोपायलट अमेरिका और चीन में उपलब्ध है। टेस्लाराती के अनुसार, अमेरिका में एन्हांस्ड ऑटोपायलट की कीमत 6,000 डॉलर है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

एलोन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला का एन्हांस्ड ऑटोपायलट अमेरिका और चीन में उपलब्ध है। टेस्लाराती के अनुसार, अमेरिका में एन्हांस्ड ऑटोपायलट की कीमत 6,000 डॉलर है। चीन में इसकी कीमत लगभग 31,970 युआन (4,779 डॉलर) है।

एन्हांस्ड ऑटोपायलट में शामिल विशेषताएं ऑटोपायलट पर नेविगेट, ऑटो लेन चेंज, ऑटोपार्क, समन और स्मार्ट समन हैं।

इस महीने की शुरुआत में टेस्ला ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में एन्हांस्ड ऑटोपायलट जारी किया।

न्यूजीलैंड में एन्हांस्ड ऑटोपायलट की लागत लगभग 3,615 डॉलर है और ऑस्ट्रेलिया में इसकी कीमत लगभग 3,579 डॉलर है। उन्नत ऑटोपायलट सभी चार देशों में समान सुविधाएं प्रदान करता है।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में एन्हांस्ड ऑटोपायलट के जारी होने के बाद मस्क ने संकेत दिया कि टेस्ला अन्य देशों में एन्हांस्ड ऑटोपायलट को फिर से जारी करने पर विचार करेगी।

टेस्ला के मालिक ट्रेवर पेज ने एन्हांस्ड ऑटोपायलट कार्यक्रम के बारे में पूछताछ करते हुए कहा, "एफएसडी अभी भी आपको जो मिलता है, उसके लिए बहुत महंगा है।"

इस समय टेस्ला फुल सेल्फ-ड्राइविंग की कीमत 12,000 डॉलर है और यह बेसिक ऑटोपायलट और एन्हांस्ड ऑटोपायलट प्लस ट्रैफिक लाइट और स्टॉप साइन कंट्रोल की सभी कार्यक्षमता प्रदान करता है।

अगली खबर