कम नहीं हो रही पैसा वसूल Honda Shine की दीवानगी, 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके ये बाइक

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 01, 2022 | 16:07 IST

Honda Two-Wheelers की पैसा वसूल बाइक Shine अब तक 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों की सवारी बन चुकी है और अब कंपनी ने बिक्री में एक और कारनामा किया है. सिर्फ मध्य भारत में होंडा ने इस बाइक की 20 लाख यूनिट बेच ली हैं.

Honda Shine Crosses 20 Lakh Sales Mark In Central India
इस बाइक को 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहक अपनी रोजाना की सवारी बना चुकी हैं 
मुख्य बातें
  • मध्य भारत में होंडा शाइन की 20 लाख यूनिट बिकी
  • फुल पैसा वसूल बाइक का प्रदर्शन भी है लाजवाब
  • एक लीटर पेट्रोल में देती है 65 किमी तक माइलेज

Honda Shine Sales Crosees 20 Lakh Mark In Central India: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) की किफायती और पैसा वसूल मोटरसाइकिल Honda Shine भारतीय ग्राहकों के बीच बेहद पसंद की जाती है. यही वजह है कि इस बाइक को 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहक अपनी रोजाना की सवारी बना चुकी हैं. अब ताजा जानकारी के अनुसार मध्य भारत में ही इस बाइक की 20 लाख से ज्यादा यूनिट Honda 2-Wheelers ने बेच ली हैं. इस बाइक की भारतीय बाजार में ऑनरोड कीमत 90,000 रुपये है और आसान किस्तों में भी आप इस बाइक को घर ला सकते हैं. तो इसकी बेहतर जानकारी के लिए आपको आपनी नजदीकी होंडा टू-व्हीलर्स डीलरशिप पर संपर्क करना होगा.

इन चार राज्यों में जोरदा बिक्री दर्ज

मध्य भारत यानी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस बाइक को बहुत पसंद किया जाता रहा है. होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने इन चार राज्यों में पहली 10 लाख शाइन बेचने में भले ही 10 साल लगा दिए हों, लेकिन अगले 10 लाख कस्टमर्स जुटाने में कंपनी को सिर्फ 6 साल का समय लगा है. बता दें कि 125 सीसी सेगमेंट में होंडा शाइन का मार्केट शेयर 50 प्रतिशत से भी ज्यादा है.

ये भी पढ़ें : खुद कंट्रोल कर सकते हैं 60,000 से सस्ती इस बाइक का माइलेज, सिग्नल पर अपने आप होगी बंद

लाजवाब है इस बाइक का परफॉर्मेंस

होंडा टू-व्हीलर्स की मानें तो 125 सीसी सेगमेंट में ये इकलौती बाइक है जिसे 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा है. इसके अलावा ये 125 सीसी सेगमेंट में होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. होंडा ने शाइन के साथ 123.94 सीसी का सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन दिया है जो एसआई तकनीक के साथ आता है. ये इंजन 7500 आरपीएम पर 10.5 बीएचपी ताकत और 11 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये बाइक तेजी से रफ्तार पकड़ती है और एक लीटर पेट्रोल में इसे 65 किमी तक चलाया जा सकता है.

अगली खबर