बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, लॉन्च से पहले मिली 5,000 बुकिंग्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 28, 2022 | 11:35 IST

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता हॉप बहुत जल्द मार्केट में नई ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस बाइक के लिए 5,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं और रिटेल बुकिंग शुरू भी नहीं हुई है.

Hop Oxo Electric Motorcycle Set To Launch In India
कंपनी का अनुमान है कि इसी साल 50,000 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मार्केट में बेच ली जाएंगी (Image Credit: Hop Twitter) 
मुख्य बातें
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी हॉप ऑक्सो
  • शानदार लुक के साथ आ रही ई-बाइक
  • लॉन्च से पहले मिल गईं 5,000 बुकिंग

Hop Oxo Electric Motorcycle: हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ऐलान किया है कि लॉन्च से पहले ही कंपनी को हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए 5,000 बुकिंग्स मिल गई हैं. इसके अलावा कंपनी का अनुमान है कि इसी साल 50,000 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मार्केट में बेच ली जाएंगी. दावा किया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक ने देशभर के 20 राज्यों में 1,00,000 किमी रोड टेस्ट करने के बाद एआरएआई का टेस्ट सफलता से पास कर लिया है. लॉन्च के बारे में बात करते हुए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रजनीश सिंह ने कहा कि कुछ ही दिनों में ये ई-बाइक शोरूम्स तक पहुंच जाएगी. 

जल्द शुरू होगी रिटेल बुकिंग 

रजनीश ने आगे कहा, “ऑक्सो के लिए कंपनी को जारदार रिस्पॉन्स मिला है. हमने बेहतर डिमांड की उम्मीद जरूर की थी, लेकिन लॉन्च से पहले ही डीलर पार्टनर द्वारा मिल 5,000 बुकिंग्स काफी प्रोत्साहित करने वाली हैं. फिलहाल के लिए हमने डीलर पार्टनर्स के लिए बुकिंग विंडो बंद कर दी है, क्योंकि अब जल्द इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रिटेल बुकिंग शुरू की जाने वाली है.” 

ये भी पढ़ें : हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर भारत में जल्द लॉन्च करेगी ये कंपनी, और भी कई वाहन होंगे पेश

देशभर के 140 टचपॉइंट्स से बिकेगी 

कंपनी ने ये दावा भी किया है कि आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी में तेजी लाने के लिए सप्लाई चेन और प्रोडक्शन फैसिलिटी को रफ्तार दे रहे हैं. कंपनी का कहना है कि भारत में 140 टचपॉइंट्स के जरिए ई-बाइक की बिक्री होगी. कंपनी की मानें तो बीते 6 महीने में 60 नई डीलरशिप शुरू की गई हैं. हॉप ऑक्सो लॉन्च करने के अलावा कंपनी एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी काम कर रही है जो जल्द मार्केट में लाया जाएगा. 

अगली खबर