Hyundai की सस्ती कॉम्पैक्ट SUV नए अंदाज में लॉन्च को तैयार, स्टैंडर्ड से बहुत अलग है Venue N Line

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 29, 2022 | 15:02 IST

Hyundai India बहुत जल्द मार्केट में ग्राहकों की पसंदीदा Compact SUV में से एक Venue का N Line वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. नई वेन्यू एन लाइन को कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया जाने वाला है जो दिखने में स्पोर्टी होगी.

Hyudai Set To Launch New Venue N Line In India
6 सितंबर 2022 को लॉन्च होने जा रही ह्यून्दे वेन्यू एन लाइन स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले काफी स्पोर्टी मॉडल है (Image Credit: Hyundai India) 
मुख्य बातें
  • ह्यून्दे वेन्यू का नया एन लाइन वेरिएंट
  • 6 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी कार
  • स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले काफी स्पोर्टी

New Hyundai Venue N Line: ह्यून्दे वेन्यू भारत में ग्राहकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है और अब कंपनी जल्द इसे नए अंदाज में लॉन्च करने वाली है. आई20 एन लाइन पेश करते समय Hyundai India ने कहा था कि भारतीय मार्केट में जल्द कई अन्य वाहनों के एन लाइन वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे, और अब वेन्यू एन लाइन बाजार में लाई जाने वाली है. 6 सितंबर 2022 को लॉन्च होने जा रही ह्यून्दे वेन्यू एन लाइन स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले काफी स्पोर्टी मॉडल है और ये कॉम्पैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित है. कंपनी ने इसी साल 16 जून को वेन्यू फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च की है. 

कितना बदला एक्सटीरियर और इंटीरियर 

वेन्यू के एन लाइन वेरिएंट को ह्यून्दे ने एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदल दिया है. यहां ग्राहकों को नई स्किड प्लेट डिजाइन और पूरी कार पर अलग-अलग जगह लाल ऐक्सेंट के अलावा नए अलॉय व्हील्स भी मिलने वाले हैं. नई वेन्यू एन लाइन के इंटीरियर पर नजर डालें तो यहां नई अपहोल्स्ट्री और इसपर लाल तुरपाई देखने को मिली है. एन लाइन बैज के अलावा नया गियर सिलेक्टर और नया स्टीयरिंग व्हील भी कार को मिला है जो खासतौर पर एन लाइन के लिए तैयार किया गया है. 

ये भी पढ़ें : इस किफायती कॉम्पैक्ट SUV का नया वेरिएंट लॉन्च को तैयार, जानें स्टैंडर्ड मॉडल से कितनी अलग

मिलेगा पहले जैसा 1.0-लीटर इंजन 

ह्यून्दे इंडिया नई वेन्यू एन लाइन के साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देने वाली है जो 120 पीएस ताकत और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है. वेन्यू एन लाइन के सस्पेंशन कुछ सख्त होने वाले हैं जिससे बेहतर बॉडी रोल और हैंडलिंग मिलती है. हालांकि इससे आरामदायक यात्रा के साथ कुछ समझौता करना पड़ सकता है. एन लाइन के साथ अपडेटेड एग्ज्हॉस्ट के अलावा अलग किस्म का साउंड मिलेगा जो स्टैंडर्ड वेन्यू से कुछ दमदार होगा. 

अगली खबर