लेंबरेटा याद है ना... दो नए स्कूटर्स के साथ मार्केट में फिर धूम मचाएगा ये ब्रांड

70-80 के दशक में सड़कों पर एक शानदार लुक वाला स्कूटर दिखाई देता था जिसका नाम Lambretta है. कुछ कलेक्टर्स ने आज भी इसे संभाल कर रखा है. अब ये ब्रांड दो नए स्कूटर्स मार्केट में उतारने वाला है जिनसे पर्दा हटा लिया गया है.

New Lambretta Scooters
एक समय था जब भारतीय बाजार के साथ विदेशी मार्केट में इस स्कूटर का जलवा था (Photo Credit: Lambretta) 
मुख्य बातें
  • लेंबरेटा करने वाला है जोरदार वापसी
  • शानदार क्लासिक रेट्रो लुक वाले स्कूटर
  • विंटेज लुक के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

Lambretta New Scooters: इटली की स्कूटर निर्माता कंपनी लेंबरेटा ने हाल में दो नए स्कूटर्स पेश किए हैं जिन्हें रेट्रो क्लासिक और हल्के अर्बन मोबिलिटी स्टाइल में बनाया गया है. पुराने क्लासिक स्टाइल लेंबरेटा का नाम G350 रखा गया है, वहीं दूसरे स्कूटर का नाम X300 0 है. एक समय था जब भारतीय बाजार के साथ विदेशी मार्केट में इस स्कूटर का जलवा था, नए स्कूटर को देखते ही पुरानी लेंबरेट की याद आपको आने वाली है. हालांकि इस स्कूटर के भारत में लॉन्च होने की संभावना बहुत कम है. कंपनी ने इन स्कूटर्स के साथ जोरदार फीचर्स भी दिए हैं जिससे क्लासिक होने के बावजूद से मुकाबले में आधुनिक बनी रहे.

मिलेगा दमदार इंजन

लेंबरेटा X300 के साथ 275 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा जो फोर वाल्व इंजन है. ये इंजन 18.5 किलोवाट ताकत और 24.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस लिक्विड-कूल्ड इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. शानदार लुक वाले इस स्कूटर को एबीएस, चौड़ा एलईडी टेललाइट, नई डिजाइन और नए जमाने के अंदाज में पेश किया गया है. क्लासिक और मॉडर्न डिजाइन को बराबर बनाने के लिए यहां सेमी-डिजिटल मीटर दिया गया है जो ऐनेलॉग और एलसीडी के साथ आया है.

ये भी पढ़ें : जब सामने आया ये अनोखा स्कूटर, खुदको VIDEO शेयर करने से रोक नहीं पाए Anand Mahindra

ज्यादा दमदार होगी G350

लेंबरेटा G350 के साथ 300 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, फोर वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 20.2 किलोवाट ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. फीचर्स पर नजर डालें तो ये स्कूटर यूएसबी चार्जिंग, एलईडी लाइटिंग, टीएफटी डिस्प्ले स्क्रीन, मल्टी फंक्शनल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और एबीएस के साथ आया है. कंपनी ने दोनों नए स्कूटर्स के अगले हिस्से में पुरानी लेंबरेटा स्कूटर वाला बैज लगाया है.

अगली खबर