इस ब्रांड की कारों को खरीदने ग्राहकों में मची है होड़, बीते 6 महीनों की बिक्री में जबरदस्त उछाल

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 01, 2022 | 14:30 IST

Kia India ने जून 2022 के साथ बीती छःमाही की बिक्री के आंकड़े साझा किए हैं जिसमें जोरदार इजाफा इर्ज किया गया है. किआ इंडिया ने जनवरी से जून 2022 में अबतक की सबसे ज्यादा कारें बेची हैं और कंपनी टॉप 5 लिस्ट में बनी हुई है.

Kia Records Highest Ever Monthly And Half Yearly Sales
सिर्फ जून 2022 में ही किआ ने 24,023 कारें बेची हैं जो कंपनी द्वारा एक ही महीने में बिक्री का सबसे बड़ा आंकड़ा है 
मुख्य बातें
  • साल की पहली छःमाही में 26 फीसदी उछाल
  • जून 2022 में साल-दर-साल 60 फीसदी बढ़ोतरी
  • सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली 5 कंपनियों में Kia

Kia India Records Highest Sale Ever: किआ इंडिया देश में सबसे तेजी से पकड़ बनाने वाली कंपनी बनती जा रही है और जून 2022 में बिक्री के आंकड़े भी कुछ यही बयां करते हैं. कंपनी ने घरेलू बाजार में 1 लाख से ज्यादा कारें बीते 6 महीने में बेच ली हैं, इसके अलावा सिर्फ जून 2022 में ही किआ ने 24,023 कारें बेची हैं जो कंपनी द्वारा एक ही महीने में बिक्री का सबसे बड़ा आंकड़ा है. जून 2021 की तुलना में पिछले महीने कंपनी की बिक्री में साल-दर-साल 60 फीसदी इजाफा दर्ज हुआ है. पिछले महीने किआ की सेल्टोस और कारेंस की बिक्री क्रमशः 8,388 यूनिट और 7,895 यूनिट रही, इसके बाद तीसरे पायदान पर 7,455 यूनिट के साथ किआ सॉनेट आई है.

बीती छःमाही में सबसे ज्यादा बिक्री

जनवरी से जून तक साल की पहली छःमाही में किआ सेल्टोस 48,320 यूनिट के साथ कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी है, वहीं 40,687 यूनिट के साथ किआ सॉनेट ने दूसरा स्थान हासिल किया है. किआ की हालिया लॉन्च किफायती एमपीवी कारेंस भी कंपनी की कुल बिक्री में दमदार योगदान करती नजर आ रही है, यही वजह है कि सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली भारत की 5 कंपनियों में किआ इंडिया लगातार जगह बना रही है.

ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Suzuki Brezza: वेरिएंट्स और मॉडल के हिसाब से फीचर्स और कीमत की जानकारी

ग्राहकों के सपोर्ट के बिना ये संभव नहीं था - हरदीप सिंह ब्रार

किआ इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट और हेड हरदीप सिंह ब्रार की मानें तो बेहरीन क्वालिटी और तकनीक के चलते ग्राहकों का इतना प्यार कंपनी को मिल रहा है. हरदीप ने कहा, “देश में किआ की मजबूत नींव के चलते ग्राहकों का इतना प्यार मिल रहा है, इसके पीछे की वजह हमारी व्यापक रीसर्च और ग्राहकों के लिए केंद्रित प्रोडक्ट्स हैं. ग्लोबल सप्लाई चेन की दिक्कत के बाद भी हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ग्राहकों के सपोर्ट और विश्वास के बिना इस आंकड़े को छूना संभव नहीं था.”

अगली खबर