भारत में समोसे-कचौड़ी की तरह बिक रही ये पैसा वसूल कार, हासिल किया ये मुकाम

Kia India ने सितंबर 2020 में Sonet कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की है और 2 साल से भी कम समय में इस कार की 1.5 लाख यूनिट कंपनी ने बेच ली हैं. इस कार का मुकाबला जोरदार कारों से है जिनमें Nexon, Venue और Vitara Brezza शामिल हैं.

Kia Sonet Sales Milestone
बिक्री का ये आंकड़ा किआ ने 2 साल के अंदर हासिल कर लिया है (Photo Credit: Kia India) 
मुख्य बातें
  • किआ सॉनेट की 1.5 लाख यूनिट बिकीं
  • 2 साल से भी कम समय में पाया मुकाम
  • कम कीमत पर धाकड़ फीचर्स वाली कार

Kia Sonet 1.5 Lakh Unit Sales: किआ मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि सॉनेट कॉम्पैक्ट SUV (Sonet Compact SUV) की कंपनी ने भारत में 1.5 लाख यूनिट बेच ली हैं. बिक्री का ये आंकड़ा किआ ने 2 साल के अंदर हासिल कर लिया है और कंपनी का कहना है कि कुल बिक्री का एक तिहाई हिस्सा इसी कार से आ रहा है जो 32 फीसदी से भी ज्यादा है. किआ इंडिया (Kia India) ने बताया कि सॉनेट के कुल ग्राहकों में 26 प्रतिशत ने टॉप वेरिएंट चुना है. इसके अलावा ये दावा भी किया जा रहा है कि धाकड़ मुकाबले वाले कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में 15 प्रतिशत मार्केट शेयर किआ सेल्टोस ने हासिल कर लिया है.

2020 में लॉन्च हुई है किआ सॉनेट

किआ सॉनेट को सितंबर 2020 में भारतीय मार्केट में उतारा गया था जो कंपनी की पहली कार सेल्टोस के बाद लॉन्च की गई थी. लॉन्च के बाद से ही सॉनेट कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई थी. किआ ने ये दावा भी किया है कि कुल बिक्री का 25 फीसदी हिस्सा सॉनेट के आईएमटी ट्रांसमिशन से आया है. कंपनी का कहना है कि भारत में युवा और टेक सैवी ग्राहकों को टार्गेट करके इस SUV को तैयार किया गया है और सॉनेट ऐसे ग्राहकों के लिए एक जोरदार विकल्प बनकर सामने आई है.

ये भी पढ़ें : Punch और Venue की टेंशन बढ़ाने आ रही 2022 Brezza, इस तारीख को भारत में होगी लॉन्च

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में जोरदार मुकाबला

किआ इंडिया ने दावा किया है कि किआ सॉनेट के ग्राहकों के पसंदीदा दो कलर्स ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और ऑरोरा ब्लैक पर्ल हैं, इस कॉम्पैक्ट SUV की बिक्री का कुल 44 प्रतिशत हिस्सा इन्हीं रंगों का है. बता दें कि भारतीय ऑटोमोटिव जगत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट जोरदार मुकाबले वाला है और यहां किआ सॉनेट की टक्कर टाटा नैक्सॉन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, ह्यून्दे वेन्यू, रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट से हो रहा है.

अगली खबर