भारत के 200 लोग खरीद चुके दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV, 3.15 करोड़ रुपये है कीमत

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 28, 2022 | 14:22 IST

Lamborghini Urus एक बेजद तेज रफ्तार SUV है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये. इतनी महंगी होने के बाद भी इस परफॉर्मेंस SUV ने 200 भारतीयों के गैराज में अपनी जगह बना ली है.

Lamborghini Urus Crossed 200 Sales Mark In India
इस कार की एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये है और यहां के मार्केट में इसे आयात करके बेचा जाता है (Image Credit: Economic Times) 
मुख्य बातें
  • भारत में लैंबॉर्गिनी उरुस की बिक्री 200 पार
  • 3.15 करोड़ रुपये है इसकी एक्सशोरूम कीमत
  • सिर्फ 3.6 सेकंड में पकड़ती है 100 की स्पीड

Lamborghini Crossed 200 Sales Mark In India: भारतीय मार्केट में मिडिल क्लास तबका जहां किफायती और माइलजे देने वाली कारें पसंद करता है, वहीं अपर मिडिल क्लास लाखों रुपये की फॉर्च्यूनर और वॉल्वो जैसी SUV खारीदते हैं. लेकिन यहां एक और क्लास है जिनके पास बेशुमार पैसा है और वो करोड़ों रुपये की कार में चलना पसंद करते हैं. इन्हीं लोगों के लिए लग्जरी कार ब्रांड लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी पहली परफॉर्मेंस SUV उरुस 2018 में लॉन्च की थी. इस कार की एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये है और यहां के मार्केट में इसे आयात करके बेचा जाता है. अब कंपनी ने ऐलान किया है कि लॉन्च से अब तक 200 भारतीय ग्राहकों ने ये कार खरीद ली है. 

दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV 

लैंबॉर्गिनी उरुस के साथ 4.0-लीटर वी8 ट्विन-टर्बो इंजन दिया गया है जो 650 एचपी और 850 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कार के साथ 6 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं, इसके अलावा ईगो सिस्टम के जरिए ड्राइवर अपने हिसाब से SUV कंफिगरेशन को कस्टमाइज कर सकता है. कद-काठी में लैंबॉर्गिनी की ये SUV बहुत जोरदार है और 5-सीटर व्यवस्था के साथ इसके अंदर 600 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. ये सिर्फ 3.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है जिससे ये दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV बनती है. 

ये भी पढ़ें : एक्टर वरुण धवन ने खरीदी Mercedes की लग्जरी SUV, शानदार फीचर्स से लैस है GLS

भारत में किनसे है उरुस का मुकाबला 

2017 में लॉन्च के बाद ग्लोबल लेवल पर लैंबॉर्गिनी ने अब तक उरुस परफॉर्मेंस SUV की 20,000 यूनिट बेच चुकी है. SUV भारी और साइज में बड़ी होती है, बावजूद इसके लैंबॉर्गिनी ने उरुस के परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं छोड़ी है. भले ही फुल साइज SUV के मुकाबले उरुस साइज में थोड़ी छोटी है, लेकिन आज के दौर में इसी साइज का ट्रेंड मार्केट में छाया हुआ है. भारत में लैंबॉर्गिनी उरुस का मुकाबला ऑडी आरएसक्यू8, एस्टन मार्टिन डीबीएक्स और बेंटले बेंटायगा जैसी कारों से हो रहा है.

अगली खबर