महिंद्रा ने XUV700 के लिए जारी किया ‘क्रिटिकल सर्विस एक्शन’ रिकॉल, जानें क्या है इसकी वजह

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 11, 2022 | 10:22 IST

Mahindra की XUV700 का जादू ग्राहकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है और इसके चुनिंदा वेरिएंट्स पर करीब 2 साल की वेटिंग दी जा रही है. अब कंपनी ने XUV700 डीजल AWD के लिए क्रिटिकल सर्विस एक्शन रिकॉल जारी किया है.

Mahindra Recall XUV700 Diesel AWD
ये रिकॉल डीजल AWD वेरिएंट के लिए है और SUV के बाकी वेरिएंट इस दायरे में नहीं आते (Photo Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • Mahindra ने वापस बुलाई XUV700 डीजल
  • रिकॉल के दायरे में SUV के 2 वेरिएंट्स
  • बतौर क्रिटिकल सर्विस एक्शन जारी किया

Mahindra XUV700 Recall: महिंद्रा SUV की भारतीय मार्केट में जोरदार डिमांड बरकरार है और इनमें से सबसे लंबी वेटिंग XUV700 के लिए ग्राहकों को दी जा रही है. कंपनी इस SUV की करीब 6,000 यूनिट हर महीने बेच रही है और अगर आप आज XUV700 के चुनिंदा वेरिएंट की बुकिंग करते हैं तो ये कार आपको 2 साल बाद मिलेगी. हालांकि अब महिंद्रा ने इस SUV के ऑल-व्हील ड्राइव वेरिएंट को वापस बुलाया है, हालांकि ये रिकॉल डीजल AWD वेरिएंट के लिए है और SUV के बाकी वेरिएंट इस दायरे में नहीं आते. 

इस वजह से वापस बुलाई SUV! 

महिंद्रा XUV700 के डीजल मॉडल को सिर्फ टॉप मॉडल एएक्स 7 AWD सिस्टम दिया गया है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. ऐसे में सिर्फ दो वेरिएंट्स - एएक्स 7 डीजल एटी AWD 7 एसटीआर और एएक्स 7 डीजल एटी एब्ल्यूडी लग्जरी पैक 7 एसटीआर इस रिकॉल के दायरे में आए हैं. अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी ने कितने वाहनों के लिए ये रिकॉल जारी किया है, लेकिन कंपनी ने ये रिकॉल बतौर क्रिटिकल सर्विस एक्शन जारी किया है. ये साफ है कि इंजन को पिछले एक्सल से जोड़ने वाली प्रोपेलर शाफ्ट में दिक्क्त आई है जिसकी वजह से रिकॉल किया गया है. 

ये भी पढ़ें : जल्द भारत में लॉन्च होगी Suzuki Jimny! महिंद्रा Thar से पंगा लेने आ रही ये जबरदस्त SUV

तुरंत पहुंचें महिंद्रा सर्विस स्टेशन 

जिन भी ग्राहकों की SUV इस रिकॉल के दायरे में आती है वो जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी अपने नजदीकी सर्विस सेंटर पहुंचें. यहां आपकी XUV700 की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर खराब पुर्जे को बदला जाएगा. कंपनी ने इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि किस पुर्जे में परेशानी की वजह से ये रिकॉल किया गया है. हालांकि ये समस्या गंभीर होने के कयास लगाए जा रहे हैं. महिंद्रा XUV700 डीजल के साथ 2.2-लीटर इंजन दिया गया है जो 153 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है, महंगे वेरिएंट में यही इंजन 182 बीएचपी और 420 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

अगली खबर