12 अगस्त को Mahindra लॉन्च करने वाली है नई Scorpio Classic, पुराने अंदाज में नई SUV

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 10, 2022 | 10:08 IST

महिंद्रा भारत में नई स्कॉर्पियो क्लासिक 12 अगस्त को सुबह 11ः30 बजे लॉन्च करने वाली है जो स्कॉर्पियो एन के सुपरहिट होने के बाद पेश की जाएगी. इस SUV को पुराने लुक में मामूली बदलावों के साथ मार्केट में उतारा जाएगा.

2022 Mahindra Scorpio Classic Set To Launch In India
बहुत बड़ा तबका है जिसे पुरानी स्कॉर्पियो आज भी उतनी पसंद है जैसी करीब 1 दशक पहले थी (Image Credit: Times Of India) 
मुख्य बातें
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च को तैयार
  • 12 अगस्त को सुबह 11ः30 बजे होगी पेश
  • पुराने अंदाज में आने वाली है नई SUV

Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा ने 30 जुलाई को नई जनरेशन स्कॉर्पियो की बुकिंग शुरू की. इसके ओपन होते ही 1 मिनट में 25,000 ग्राहक और 30 मिनट में नई स्कॉर्पियो एन के लिए कंपनी को रिकॉर्डतोड़ 1 लाख बुकिंग मिल गई. साफ है कि ये नई SUV सुपरहिट हो चुकी है, इसके बाद महिंद्रा जल्दी ही मार्केट में मौजूदा स्कॉर्पियो को बदलावों के साथ 12 अगस्त को सुबह 11ः30 पेश करने वाली है जिसका नाम स्कॉपियो क्लासिक रखा गया है. बहुत बड़ा तबका है जिसे पुरानी स्कॉर्पियो आज भी उतनी पसंद है जैसी करीब 1 दशक पहले थी. 

स्कॉर्पियो क्लासिक को भी मिलेगा तगड़ा रिस्पॉन्स! 

SUV का लॉन्च नजदीक है और इसकी बुकिंग शुरू होने के बाद ही पता लगेगा कि इसके लिए भी ग्राहक उतना ही अच्छा रिस्पॉन्स देंगे जैसा स्कॉर्पियो एन को मिला है. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है. नई स्कॉर्पियो के अलावा बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जिन्हें पुरानी जनरेशन वाली स्कॉर्पियो ही पसंद आती है, यही वजह है कि महिंद्रा पुरानी SUV की बिक्री स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से जारी रखने का फैसला किया है. स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स - एस और एस11 में पेश की जाएगी. 

केबिन में मिल सकते हैं ये फीचर्स 

फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन की कोई फोटो सामने नहीं आई है, लेकिन इसके साथ कुछ फीचर्स कंपनी निश्चित तौर पर देने वाली है. SUV के केबिन को संभवतः पहले जैसा ही रखा जाएगा, लेकिन यहां स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी इंफो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कीलेस एंट्री वापसी कर सकते हैं. केबिन में सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को 7-सीटर और 9-सीटर सीटिंग विकल्प दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : महिंद्रा की चुनिंदा कारों पर अगस्त 2022 में मिल रहे धाकड़ डिस्काउंट, जानें किनपर मिले ऑफर्स

मिलेगा पहले जैसा डीजल इंजन 

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ पहले जैसा इंजन मिलने वाला है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन है और ये मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरी तरफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दो इंजन विकल्प मिलने वाले हैं, इनमें से पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन है जो दो ट्यूनिंग में आता है, वहीं दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है. कंपनी ने फिलहाल इन कारों के गियरबॉक्स की जानकारी नहीं दी है. अभी कंपनी ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. SUV की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होगी. 

अगली खबर