बिल्कुल नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का नया टीजर जारी, नजर आए शानदार LED टेललैंप्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 14, 2022 | 12:47 IST

मारुति सुजुकी 20 जुलाई को बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा मिडसाइज हाइब्रिड SUV से पर्दा हटाने वाली है जिसका नया टीजर जारी हो गया है. इसमें नई SUV के पिछले हिस्से में लगे एलईडी टेललैंप्स नजर आए हैं जो दिखने में खूबसूरत हैं.

Maruti Suzuki Grand Vitara New Teaser
कंपनी ने ग्रैंड विटारा के पिछले हिस्से की झलक दिखाई है जिसमें शानदार स्टाइल का एलईडी टेललैंप नजर आया है (Image Credit: Maruti Suzuki) 
मुख्य बातें
  • नई ग्रैंड विटारा का एक और टीजर जारी
  • 20 जुलाई को हटेगा हाइब्रिड SUV से पर्दा
  • दिखने में बहुत खूबसूरत होगी नई मारुति

2022 Grand Vitara New Teaser: मारुति सुजुकी 20 जुलाई को बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा भारत में पेश करने वाली है जो हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगी. लॉन्च से पहले मारुति सुजुकी ने कल ही कार का टीजर जारी किया था जिसमें इसके ट्राइ एलईडी हेडलैंप्स नजर आए थे, अब कंपनी ने ग्रैंड विटारा के पिछले हिस्से की झलक दिखाई है जिसमें शानदार स्टाइल का एलईडी टेललैंप नजर आया है. नई ग्रैंड विटारा दो मुख्य वेरिएंट में मारुति सुजुकी की नैक्सा डीलरशिप के जरिए बेची जाएगी और नैक्सा कार लाइनअप में ये एस-क्रॉस की जगह लेने वाली है, कहने का मतलब अब एस-क्रॉस बहुत जल्द बंद हो जाएगी.  

11,000 रुपये टोकन के साथ बुकिंग जारी 

मारुति सुजुकी की मानें तो इसे फिलहाल सिर्फ नैक्सा ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा, हालांकि आने वाले समय में इसे और भी कई कलर्स में पेश किया जाने वाला है. कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और 11,000 रुपये टोकन के साथ इसे बुक किया जा सकता है. नई विटारा कंपनी के SUV लाइनअप की सबसे महंगी कार बनने वाली है जिसे शानदार स्टाइल और डिजाइन के साथ मार्केट में लाया जाएगा. भारत में नई मिड-साइज SUV का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन जैसी कारों से होने वाला है. 

20 जुलाई से शुरू होगी बुकिंग! 

अनुमान लगाया जा रहा है कि नई विटारा SUV की बुकिंग कंपनी 20 जुलाई से शुरू करेगी. इसके अलावा अगस्त में टोयोटा हाइराइडर लॉन्च करने के बाद संभवतः त्योहारों के सीजन में ग्रैंड विटारा लॉन्च की जाएगी. बता दें कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी यही इंजन मिलने वाला है. ये भी बता दें कि ये दोनों कारें सिर्फ अलग-अलग ब्रांडिंग के साथ बेची जाएंगी, लेकिन कुछ बदलावों को छोड़कर ये एक जैसी हैं.  

ये भी पढ़ें : आपके बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार ला रही MG, सिंगल चार्ज में चलेगी 300 KM तक

मिलेंगे एक जैसे इंजन विकल्प 

टोयोटा हाइराइडर की तर्ज पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म वाले दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे. इनमें 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन शामिल हैं. इस सेगमेंट में सिर्फ यही दोनों मिड-साइज SUV भारत में उपलब्ध होंगे जिन्हें पूरी तरह हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है. हालांकि इनके पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले नई कारों की कीमत कुछ ज्यादा होगी. हाइराइडर की तरह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प दिया जाएगा जो मुकाबले में पहली बार देखने को मिलेगा. 

अगली खबर