आपके बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार ला रही MG, सिंगल चार्ज में चलेगी 300 KM तक

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 21:26 IST

MG India बहुत जल्द मार्केट में किफायती और बजट में फिट बैठने वाली इलेक्ट्रिक कार Air EV लॉन्च करने वाली है. इस कार को खरीदने के बाद आपके रोजाना पेट्रोल-डीजल के खर्च की बचत होगी और ये 300 KM तक रेंज देगी.

MG India To Launch Air Compact EV
भारत में इस कार की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये है (Image Credit: MG Motor) 
मुख्य बातें
  • MG ला रही नई सस्ती इलेक्ट्रिक कार
  • सिंगल चार्ज में देगी 300 KM तक रेंज
  • आपके बजट में फिट बैठेगी ये नई कार

MG Air EV: MG मोटर बहुत जल्द भारतीय मार्केट में नई छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है जिसे हाल में टेस्टिंग के दौरान गुजरात में देखा गया है. इसका नाम MG एयर ईवी है और 2023 के मध्य तक इसके भारत में लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि MG इंडिया आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. इस कार के साथ सिर्फ दो दरवाजे दिए गए हैं, लेकिन इसके अंदर आराम से 4 या 5 लोग बैठ सकते हैं. इसके चलाने में एक बाइक से भी कम खर्च होने का दावा किया जा रहा है. 

दिखने में बहुत क्यूट है नई कार 

MG एयर ईवी के अगले हिस्से में एलईडी बार लाइट दिया गया है जो पूरे अगले हिस्से को घेरता है. इसके नीचे फॉग लैंप्स के पास डीआरएल भी दिए गए हैं. अगले हिस्से में नीचे की ओर एक छोटी ग्रिल भी दी गई है जो संभवतः बैटरी को ठंडा रखने का काम करती है. केबिन पर नजर डालें तो यहां 10.25-इंच के दो डिस्प्ले दिए गए हैं जिसमें से एक इंफोटेनमेंट और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए है. दिखने में डैशबोर्ड काफी सुंदर और साफ-सुथरा है. बता दें कि भारत में इस कार की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये है. 

ये भी पढ़ें : Tata Motors ने लॉन्च की नई Nexon EV Prime, नए के साथ मौजूदा ग्राहकों को भी मिलेंगे फीचर्स

सिंगल चार्ज में 300 KM तक रेंज! 

जानकारी के मुताबिक MG एयर ईवी को दो बैटरी पैक्स दिए गए हैं जो कार को 200-300 KM तक रेंज देते हैं. यहां 40.23 बीएचपी क्षमता वाला 30 किलोवाट और 67.05 बीएचपी क्षमता वाला 50 किलोवाट बैटरी पैक कार को मिलेंगे. भारत में MG इस कार की बैटरी संभवतः टाटा ऑटोकॉम्प से लेगी जिसके साथ हाल में कंपनी ने साझेदारी की है. यहां के मार्केट में लॉन्च होते ही ये कार आम जनता के बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार बनेगी जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने का काम रफ्तार पकड़ेगा.

अगली खबर