लीजिए पेश है SUV सेगमेंट का एक और मुकाबला, Honda ने हटाया नई 2022 CR-V से पर्दा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 12, 2022 | 21:12 IST

Honda Cars ने नई 2022 CR-V मिडसाइज क्रॉसओवर से पर्दा हटा लिया है और आने वाले कुछ ही समय में नई SUV को लॉन्च किया जाएगा. पिछले मॉडल के मुकाबले नई CR-V एक्सटीरियर और इंटीरियर में पूरी तरह बदल गई है.

New Generation Honda CRV Breaks Cover
ये होंडा सीआर-वी की छठी जनरेशन है जो लुक और स्टाइल में मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग और आकर्षक है (Image Credit: Honda Cars) 
मुख्य बातें
  • 2022 होंडा सीआर-वी से हटा पर्दा
  • पिछले मॉडल के मुकाबले पूरी बदली
  • केबिन में मिली पहले से ज्यादा जगह

2022 Honda CR-V: होंडा सीआर-वी भले ही भारतीय मार्केट में इतनी ज्यादा पॉपुलर ना हो पाई हो, लेकिन जापान की इस वाहन निर्माता द्वारा दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली यही मिडसाइज क्रॉसओवर है. अब कंपनी ने नई सीआर-वी (New Generation CR-V) से पर्दा हटा लिया है जो दिखने में बिल्कुल नई है, इसके केबिन में ज्यादा स्पेस मिला है, फीचर्स प्रीमियम हैं और इसे हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है. ये होंडा सीआर-वी की छठी जनरेशन है जो लुक और स्टाइल में मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग और आकर्षक है. इसके अलावा ये दिखने में पहले से ज्यादा रगेड हो चुकी है. 

दिखने में काफी हॉट है नई क्रॉसओवर 

नई होंडा सीआर-वी के डिजाइन की बात करें तो इसके चेहरे पर पैने हेडलैंप्स दिए गए हैं जो एलईडी डीआरएल से लैस हैं. इसके अलावा हैक्सागोनल फ्रंट ग्रिल के साथ बोल्ड मेश और दमदार बंपर दिया है जो क्रोम गार्निश वाले बड़े एयर इंटेक्स के साथ आता है. ये डिजाइन किसी छोटे पिकअप ट्रक सा नजर आता है. नई सीआर-वी को स्पोर्ट और स्पोर्ट टेरिंग वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाने वाला है जिनके चेहरे और भी आक्रामक होंगे. 

ये भी पढ़ें : चकाचक स्टाइल और हाइटेक फीचर्स वाली Hyundai की नई SUV लॉन्च को तैयार, कल होगी पेश

फीचर्स और इंजन में भी तगड़ी 

नई होंडा सीआर-वी के केबिन को पूरी तरह बदल दिया गया है जो अब बहुत क्लासी हो गया है. यहां सामान्य रूप से 7-इंच का टचस्क्रीन डैशबोर्ड के बीचों-बीच दिया गया है, वहीं डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी 7-इंच का है. टॉप मॉडल के साथ इस इंफोटेनमेंट का साइज 9-इंच हो जाता है. नई क्रॉसओवर के साथ 190 हॉर्सपावर वाला 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है, इसके अलावा ये स्पोर्ट और स्पोर्ट टूरिंग मॉडल में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड इंजल के साथ आई है. ये हाइब्रिड इंजन 204 एचपी ताकत जनरेट करता है.

अगली खबर