Nissan मोटर ने लॉन्च की एसयूवी 'Kicks', जानिए कीमत और खूबियां

ऑटो
भाषा
Updated May 18, 2020 | 18:25 IST

Nissan Car : निसान मोटर ने सोमवार को एसयूवी ‘किक्स’ को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Nissan Motor launches SUV 'Kicks', prices start at Rs. 9.49 lakhs
निसान मोटर ने लॉन्च की एसयूवी 'किक्स' 

मुंबई : निसान मोटर ने सोमवार को एसयूवी ‘किक्स’ को भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपए से शुरू होती है। कंपनी ने इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन विकल्प में उतारा है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अपने मॉडलों को बीएस-6 अनुरूप बनाने के क्रम में ही हमने नयी निसान किक्स 2020 पेश की है। इसका टर्बो इंजन इस श्रेणी में उपलब्ध कारों के बीच सबसे ज्यादा शक्ति पैदा करता है।

पहाड़ों पर चलाने में मदद करने वाली सिस्टम
कंपनी ने कहा कि नई किक्स में वाहन को स्थिर रखने की प्रबंधन प्रणाली है। सथ ही पहाड़ों पर चलाने में मदद करने वाली सहायक प्रणाली, कर्षण नियंत्रण प्रणाली और इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्थिरता प्रदान करने वाली प्रणाली भी इसमें दी गयी है।

दो साल या 50,000 किलोमीटर वारंटी
कंपनी ने इसके साथ दो साल या 50,000 किलोमीटर वारंटी की पेशकश की है। इसे कुछ भुगमान करके पांच साल या एक लाख किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी बीच सड़क पर कार खराब होने की स्थिति में दो साल तक मुफ्त मैकेनिक सहायता भी देगी जो देश के 1500 से अधिक शहर-कस्बों में उपलब्ध है।

अगली खबर