Ola Electric Car सिंगल चार्ज में चलेगी 500 KM तक, 4 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 Kmph रफ्तार

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 15, 2022 | 16:35 IST

Ola Electric Car Launch Date, Expected Price, Features: Ola Electric ने अपनी पहली और आगामी Electric Car की नई झलक जारी करते हुए इसकी काफी सारी जानकारी 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जारी की है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसे 500 किमी तक चलाया जा सकता है.

Ola Electric Car New Teaser Released
कंपनी का दावा है कि सिर्फ 4 सेकंड में ये इलेक्ट्रिक कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है (Image Credit: Ola Electric) 
मुख्य बातें
  • पहली ओला इलेक्ट्रिक कार 2024 तक आएगी
  • सिंगल चार्ज में 500 किमी तक रेंज का दावा
  • सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 किमी/घंटा

Ola New Electric Scooter Launch Date, Expected Price, Features: ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की एक और झलक जारी की है जो दिखने में काफी खूबसूरत और स्पोर्टी नजर आ रही है. कंपनी के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि ये इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे स्पोर्टी ईवी होगी और इसे भारत में 2024 तक लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा भारत की सबसे तेज रफ्तार बैटरी से चलने वाली फोर-व्हीलर बताई जा रही है. कंपनी का दावा है कि सिर्फ 4 सेकंड में ये इलेक्ट्रिक कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और सिंगल चार्ज में इसे 500 किमी तक चलाया जा सकता है. 

टीजर में और क्या आया सामने 

ओला इलेक्ट्रिक द्वारा जारी टीजर में नई ईवी का चेहरा देखने को मिला है जिसमें एलईडी डीआरएल दिखा है जो एक लाइटबार से जुड़ा हुआ है. इसके बीच में ओला का लोगो लगा हुआ है और कार के पिछले हिस्से में भी अगले हिस्से जैसा एलईडी लाइट पैटर्न दिया गया है. इसके दोनों ओर उभरे हुए फेंडर्स भी आसानी से देखे जा सकते हैं. इसके अगले बंपर पर डिफ्यूजर जैसा पुर्जा दिखाई दे रहा है, इसे देखकर लगता है कि कार के एयरोडायनामिक्स पर भी काफी काम किया गया है. 

ये भी पढ़ें : अपनी पुरानी पेट्रोल कार को इस तरह बदल सकते हैं CNG में, दिल खुश कर देगी महीने की बचत

 2024 तक कई इलेक्ट्रिक कारें बाजार में बिकने लगेंगी

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी बहुत जल्द इलेक्ट्रि्रक 4-व्हीलर के लिए एक नया प्रोडक्शन प्लांट शुरू करने वाली है. कंपनी की मानें तो नई ओला इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन 2024 की शुरुआत तक चालू हो जाएगा. भाविश अग्रवाल ने कहा कि नया प्रोडक्शन प्लांट जब अपनी पूरी क्षमता से काम करेगा, तब सालाना 10 लाख इलेक्ट्रिक कारें और 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकेगा. मार्केट में आ जाने के बाद नई इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला काफी जोरदार होने वाला है, क्योंकि 2024 तक कई इलेक्ट्रिक कारें बाजार में बिकने लगेंगी. 

अगली खबर