15 अगस्त को Ola लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, पहली इलेक्ट्रिक कार से भी हटेगा पर्दा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 08, 2022 | 18:54 IST

Ola Electric 15 अगस्त 2022 को नया Electric Scooter लॉन्च करने वाली है जिसकी जगह Ola S1 Pro से नीचे की होगी. अनुमान है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपये से कम होगी और एस1 प्रो वाले कई फीचर्स इसे मिलेंगे.

Ola New Electric Scooter To Launch In India On 15th Auggust
इसकी जगह मौजूदा ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के नीचे की होगी और इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से कम है (Image Credit: Times Now) 
मुख्य बातें
  • ओला इलेक्ट्रिक ला रही नया ई-स्कूटर
  • 15 अगस्त को भारत में एंट्री करेगा वाहन
  • एस1 प्रो से नीचे की जगह लेगा टू-व्हीलर

Ola New Electric Scooter: कुछ दिन पहले ही हीरो इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने टीजर जारी करते हुए कहा था कि कंपनी 15 अगस्त को एक नया प्रोडक्ट भारत में लॉन्च करने वाली है. अब सामने आया है कि ओला इलेक्ट्रिक 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. इसकी जगह मौजूदा ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के नीचे की होगी और इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से कम है. इसके अलावा नए स्कूटर के साथ ओला एस1 प्रो वाले कई फीचर्स दिए जाएंगे और लुक के अलावा स्टाइल के मामले में भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो से बहुत अलग नहीं होने की संभावना है. 

किन फीचर्स से लैस होगा नया स्कूटर 

ओला एस1 प्रो से लिए गए फीचर्स जो नए ईवी को मिलने वाले हैं उनमें मूवओएस 2.0 अपडेट भी शामिल होगा. इनमें ईको मोड, कू्रज कंट्रोल और नेविगेशन शामिल हैं. मूवओएस 2.0 ओला एस1 प्रो के साथ म्यूजिक प्लेबैक फंक्शन मिलता है और ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिल सकता है, इसके अलावा बिल्टइन स्पीकर्स भी ग्राहकों को मिल सकते हैं. इसके बाद मूवओएस 2.0 कंपेनियन ऐप फंक्शन भी स्कूटर से जोड़ती है जिनमें रिमोट एक्सेस, मेट्रिक्स जैसे कि चार्ज स्टेटस, कई मोड्स में रेंज, ओडोमीटर रीडिंग कनेक्टेड फीचर्स शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : 50 हजार से भी कम कीमत पर खत्म हो जाएगा महंगे पेट्रोल का टेंशन, धांसू फीचर्स वाले 2 स्कूटर लॉन्च

इलेक्ट्रिक कार से भी हटेगा पर्दा! 

कुछ दिन पहले ही ओला इलेक्ट्रिक ने कई नए स्कूटर और मोटरसाइकिल प्रीमियम और किफायती दोनों मार्केट के लिए लॉन्च करते हुए अपना पोर्टफोलियो मजबूत करने की जानकारी दी थी. इसके अलावा ओला 15 अगस्त को ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाने वाली है जिसे भारत में अब तक की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार है. 

अगली खबर