Ola S1 Electric Scooter:ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लांच, जानें क्या है इसका प्राइस [PICS]

ऑटो
रवि वैश्य
Updated Aug 15, 2021 | 18:44 IST

Ola S1 Electric Scooter Keemat: ओला ने अपना बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है, बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी।

ola si electric scooter
ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ओला का बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हो गया है
  • स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी
  • Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो संस्करणों - एस1 और एस1 प्रो में आएगा

Ola S1 Electric Scooter Launched: ओला इलेक्ट्रिक ने रविवार को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 पेश करने के साथ इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम रखा। स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो संस्करणों - एस1 और एस1 प्रो में आएगा-जिनकी कीमत क्रमशः 99,999 रुपये और 1,29,999 रुपये है।

ओला के चेयरमैन और समूह कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने कहा, 'मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि यह अब तक का सबसे अच्छा स्कूटर होगा, इसकी डिजाइन, प्रदर्शन और तकनीक सबसे अच्छे हैं।'

उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व प्रौद्योगिकी, डिजाइन और सुविधाओं के साथ कंपनी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन वर्ग में वैश्विक नेतृत्व पर ध्यान लक्षित कर रही है।

गौर हो कि इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक  की बुकिंग 15 जुलाई से शुरू कर दी गई थी। ओला का दावा है कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर रफ्तार, रेंज, पैर रखने की जगह के साथ प्रौद्योगिकी के मामले में काफी आगे होगा। कंपनी ने कहा था कि वह अपने इस वाहन का दाम काफी आक्रामक तरीके से तय करेगी ताकि ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

कंपनी के दावों की मानें तो कंपनी के चार्जर नेटवर्क का इस्तेमाल कर ओला स्कूटर को महज 18 मिनट में 50 % तक चार्ज किया जा सकता है वहीं तो यह फुल चार्जिंग पर 240 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय देश के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक माना जा रहा है, ओला इलेक्ट्रिक ने इसकी लॉन्च से पहले सोशल मीडिया साइट्स पर प्रचार से ऐसा समां बांध दिया था कि लोग इसके फीचर और माइलेज आदि जानने के लिए उत्सुक नजर आ रहे थे।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की कीमत सिर्फ 499 रुपये रखी गई थी। स्कूटर का विनिर्माण कंपनी के तमिलनाडु के कारखाने में किया जाएगा।

अगली खबर