OLA ने सुरक्षा स्‍तर को सुधारने के लिए बड़ा कदम उठाया

ऑटो
अभिषेक निगम
Updated Jun 12, 2020 | 11:48 IST

Ola: ओला अपने ड्राइवर-भागीदारों को व्यक्तिगत स्वच्छता प्रोटोकॉल जैसे कि हाथ धोने और कार की सतहों को पोंछने, कीटाणुनाशक का उपयोग करने वाले उच्च स्पर्श बिंदुओं पर नियमित प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है।

ola safety
ओला सुरक्षा 
मुख्य बातें
  • ओला ने भारत में 500 से अधिक धूमन केंद्रों में एक व्यापक सुरक्षा प्रोटोकॉल को अनिवार्य कर दिया है
  • ओला वाहनों को हर 48 घंटे के बाद अनिवार्य रूप से फ्यूमिगेट किया जा रहा है
  • प्रत्‍येक ओला वाहन में ड्राइवर और यात्री सीटों को अलग करने के लिए ट्रांसपेरेंट प्‍लास्टिक स्‍क्रीन लगाना अनिवार्य कर दिया है

नई दिल्‍ली: अब जब ओला ने भारत के 200 से ज्‍यादा शहरों में अपना परिचालन दोबारा शुरू कर दिया है, तो कंपनी लगातार अपने वाहनों में सुधार के स्‍तर पर काम कर रही है। 'राइड सेफ इंडिया' मूवमेंट के अंतर्गत, देश के प्रमुख मोबिलिटी प्‍लेटफॉर्म ने हाल ही में ड्राइवर-भागीदारों के साथ-साथ ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित गतिशीलता अनुभव को सक्षम करने की दिशा में 500 करोड़ रुपए की प्रतिबद्धता जताई थी। अब ओला ने यह सुनिश्चित करने के लिए नई पहल की शुरुआत की है कि सभी ड्राइवर-भागीदार के पास मास्‍क, सैनिटाइजर और कीटाणुनाशक जैसे गुणवत्‍ता वाले सुरक्षा उपकरण हैं।

ओला ने भारत में 500 से अधिक धूमन केंद्रों में एक व्यापक सुरक्षा प्रोटोकॉल को अनिवार्य किया है। वाहन चालकों को हर 48 घंटे के बाद चालक स्वास्थ्य परीक्षण के अलावा अनिवार्य रूप से फ्यूमिगेट किया जा रहा है। ओला के अधिकारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि ड्राइवर-साझेदारों को अन्य लोगों के अलावा हैंड सैनिटाइजर, मास्क और कीटाणुनाशक मिलें। जहां ओला सुरक्षा उपकरणों का खर्च उठा रहा है, वहीं ड्राइवर भागीदारों के पास उनका इंबर्समेंट करने का विकल्‍प है।

इन चीजों का रखा गया खास ख्‍याल

राइड-हाइलिंग कंपनी अपने ड्राइवर-पार्टनर्स को व्यक्तिगत स्वच्छता प्रोटोकॉल जैसे कि हाथ धोने और कार की सतहों को पोंछने के लिए नियमित प्रशिक्षण प्रदान कर रही है, जिसमें कीटाणुनाशक का उपयोग करके उच्च स्पर्श बिंदु शामिल हैं।

ओला प्रवक्‍ता आनंद सुब्रमणियन ने कहा, ''राइड सेफ इंडिया' पहल के साथ, हम चाहते हैं कि ग्राहक और ड्राइवर-पार्टनर दोनों हर समय सुरक्षा के उच्चतम स्तर के साथ यात्रा करने में सक्षम हों। धूमन केंद्रों का हमारा नेटवर्क वाहन धूमन के लिए कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने में मदद करेगा, और हमारे ड्राइवर-साझेदारों जैसे कि सुरक्षा उपकरण जैसे कि सैनिटाइज़र, कीटाणुनाशक और मास्क को सक्षम करने में मदद करेगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'सभी ओला वाहन चालक और यात्री सीटों के बीच पीवीसी स्क्रीन के उपयोग के साथ सामाजिक दूर करने के उपायों का भी पालन करेंगे। हम सुरक्षित गतिशीलता के लिए उद्योग बेंचमार्क बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे धूमन केंद्र देश के 200+ शहरों में अनुपालन मानकों को ट्रैक और मॉनिटर करने में मदद करेंगे।'

ड्राइवर और यात्री सीटों को अलग करने वाली पारदर्शी प्लास्टिक स्क्रीन की स्थापना को प्रत्येक ओला वाहन में अनिवार्य किया गया है। ओला अपनी मालिकाना सेल्फी-प्रमाणीकरण तकनीक का उपयोग कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्लेटफॉर्म पर सेवा करते समय ड्राइवर-पार्टनर मास्क पहनें।

अगली खबर