Skoda की ये नई SUV भारत में हुई लॉन्च, खुद से हो जाती है पार्क, जानें कीमत

ऑटो
साकेत सिंह बघेल
Updated Jan 11, 2022 | 18:34 IST

2022 Skoda Kodiaq SUV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस नई कार की शुरुआती कीमत देश में 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 2022 मॉडल के साथ ही Skoda Kodiaq की करीब दो साल तक बाजार से गायब रहने के बाद वापसी हुई है।

2022 Skoda Kodiaq
Photo Credit- Skoda 
मुख्य बातें
  • 2022 Skoda Kodiaq SUV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है
  • Skoda Kodiaq को भारत में सबसे पहले साल 2018 में लॉन्च किया गया था
  • पिछली मॉडल की तुलना में नई कार के डिजाइन को काफी इंप्रूव किया गया है

2022 Skoda Kodiaq SUV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस नई कार की शुरुआती कीमत देश में 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 2022 मॉडल के साथ ही Skoda Kodiaq की करीब दो साल तक बाजार से गायब रहने के बाद वापसी हुई है। इस नई कार में कई फीचर्स शामिल किए गए हैं और डिजाइन को भी अपडेट किया गया है। 

Skoda Kodiaq को भारत में सबसे पहले साल 2018 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से ही ये कार Skoda की सबसे सफल कारों में से एक थी। साल 2020 में BS6 एमिशन नॉर्म्स आने के बाद से कंपनी ने Kodiaq को भारतीय बाजार से हटा दिया था। अब इसे काफी इंप्रूव्ड वर्जन में पेश किया गया है। 

Tata की इन कारों के CNG वेरिएंट्स भारत में 19 जनवरी को होने वाले हैं लॉन्च, जानें डिटेल

इसे तीन ट्रीम में पेश किया गया है। इसके बेस Style वेरिएंट की कीमत 34.99 लाख रुपये, Sportline वेरिएंट की कीमत 35.99 लाख रुपये और Laurin & Klement वेरिएंट की कीमत 37.49 लाख रुपये तय की की गई है। पिछली मॉडल की तुलना में नई कार के डिजाइन को काफी इंप्रूव किया गया है। 

थ्री रोव सीटिंग वाली इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12-स्पीकर Canton ऑडियो सिस्टम, वायरेस चार्जिंग सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हैंड्स-फ्री पार्किंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही बेहतरीन सेफ्टी के लिए यहां 9 एयरबैग्स भी मौजूद हैं। 

लॉन्च हुई ये नई इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, टॉप स्पीड-273km/h, 3 सेकेंड में जाती है 0 से 100

पिछली मॉडल में केवल डीजल इंजन दिया गया था. हालांकि, Kodiaq facelift को केवल पेट्रोल इंजन में ही उतारा गया है। नई कार में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये 190hp का पावर जनरेट करता है। यही इंजन Octavia और Superb के साथ भी देखने को मिलता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। नई Kodiaq में स्टैंडर्ड तौर ऑल-व्हील ड्राइव दिया गया है। 

अगली खबर